संवाद सूत्र, फाजिल्का : शहर के कैंट रोड पर रहने वाले एक व्यक्ति ने उसकी बेटी से दाज की मांग करते हुए उसे घर से निकालने के आरोप लगाए हैं। पुलिस को दिए बयान में कैंट रोड निवासी प्यारा सिंह ने बताया कि उसकी बेटी की शादी श्री मुक्सतर साहिब निवासी संदीप सिंह के साथ साल 2019 में हुई थी। शादी के शादी के बाद उसका दामाद उसकी बेटी को दहेज लाने के लिए परेशान करने लगा। पहले तो उसकी बेटी ने उन्हें कुछ नहीं बताया लेकिन इसके बाद उसका पति उससे दहेज में पांच लाख रुपये की कार व कोठी लेकर देने की मांग करने लगा। लेकिन उसकी बेटी ने यह सब लाने से इन्कार कर दिया और साल 2020 में उसकी लड़की को घर से निकाल दिया। जांच अधिकारी एसआई कृष्ण कुमार ने बताया कि उक्त मामले की स्पेशल ब्रांच द्वारा जांच करने के बाद उन्होंने महिला के पति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

ससुरालियों से परेशान विवाहिता ने जहर निगल की खुदकुशी संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : प्रताप नगर में रहने वाली व फरीदकोट में विवाहित युवती ने ससुरालियों से परेशान होकर जहर निगलकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने विवाहिता को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में उसके पति समेत सास-ससुर के खिलाफ मामला दर्ज किया है ।

थाना कुलगढ़ी के सहायक थानेदार मुख्तयार सिंह ने बताया कि पुलिस मृतका नेहा के भाई राहुल पुत्र चिमन निवासी खलासी लाइन फिरोजपुर ने पुलिस को बताया कि उसकी बहन नेहा की लव मैरिज 2016 में रजत पुत्र उमेश चंद वासी चुंगी नंबर आठ प्रताप नगर फरीदकोट के साथ हुई थी, जिसके चलते रजत की मां सुनीता व पिता उमेश चंद नेहा के साथ मारपीट करते थे और रजत भी उनका साथ देता था। शिकायतकर्ता ने बताया कि शनिवार को उसे रजत का फोन आया कि उसकी बहन नेहा ने जहर निगल लिया है, जिसके बाद जब वह अपने रिश्तेदारों के साथ उसे देखने के लिए मिशन अस्पताल फिरोजपुर गया तो नेहा की मौत हो चुकी थी। सहायक थानेदार ने बताया कि पुलिस ने शिकायतकर्ता के बयान पर आरोपियों के खिलाफ नेहा को खुदकुशी के लिए मजबूर करने की धाराओं तहत मामला दर्ज किया है।