Move to Jagran APP

भांजी के घर पहुंचकर मामा ने किया एेसा काम, जुर्म छुपाने के लिए घोंट दिया गला

मामा अचानक अपनी विवाहित भांजी के यहां पहुंच गया। वह भांजी के कमरे में गया और उसके गहने उठा लिए। भांजी ने देखा तो मामा ने उसकी हत्या कर दी।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Tue, 19 Feb 2019 05:44 PM (IST)Updated: Wed, 20 Feb 2019 08:37 AM (IST)
भांजी के घर पहुंचकर मामा ने किया एेसा काम, जुर्म छुपाने के लिए घोंट दिया गला
भांजी के घर पहुंचकर मामा ने किया एेसा काम, जुर्म छुपाने के लिए घोंट दिया गला

जेएनएन, फिरोजपुर। मामा अचानक अपनी विवाहित भांजी के यहां पहुंच गया। वह भांजी के कमरे में गया और उसके गहने उठा लिए। उसे एेसा करते हुए भांजी ने देख लिया। इस पर मामा सहम गया। खुद की चोरी का राज छिपाने के लिए उसने भांजी की गला घोंटकर हत्या कर दी। पुलिस कस्टडी में आरोपित ने यह बात मृतका पूजा के जालंधर निवासी माता-पिता के समक्ष कबूली है।

loksabha election banner

पूजा की हत्या 27 नवंबर को हुई थी। आरोपी ने हत्या करने के बाद शव के हाथ-पैर बांध दिए और उसे बॉक्स में छिपाकर रख दिया। इसके बाद घर के मुख्य गेट को बंद कर दिया और फरार हो गया। हत्याकांड को लेकर शक की सुई शुरू से ही रिश्तेदारों के इर्द-गिर्द घूम रही थी। पकड़े गए आरोपित से पहले भी पुलिस घंटों पूछताछ कर चुकी थी, परंतु वह साक्ष्यों के अभाव में किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाई।

पुलिस गिरफ्त में आरोपित।

सीआइए स्टाफ में हुई प्रेस कांफ्रेंस में एसपी (डी) बलजीत सिंह, डीएसपी जसपाल सिंह व सीआइए स्टाफ प्रभारी त्रिलोचन सिंह ने बताया कि पूजा के हत्यारे की तलाश के लिए एक टीम का गठन किया गया था। टीम पूजा के ससुराल वालों व उसके पति मनमोहन ठाकुर के दोस्तों से भी पूछताछ कर चुकी थी, लेकिन कहीं से भी हत्या का कोई सुराग नहीं मिल रहा था। हालांकि पुलिस टीम इस मामले पर लगातार निगाह लगाए हुए थे।

पूजा की फाइल फोटो।

उन्होंने बताया कि कुछ दिनों बाद मनमोहन ठाकुर व उसके पिता सुभाष ने बताया कि उनके घर से सोने के जेवरात भी चोरी हुए थे। घर में सोने के गहने चोरी होने की बात का पता चलने पर पुलिस की जांच की दिशा बदली और इसी जांच के क्रम में सुनारों से पूछताछ शुरू हुई। इसी जांच के दौरान अजय पटियाल पुत्र रोशन लाल निवासी वीरनगर गली नंबर एक फिरोजपुर शहर चोरी के गहने बेचने चला गया, जो कि पूजा के थे। इसकी जानकारी पुलिस को मिली। पुलिस ने उक्त गहनों की पहचान पूजा के पति व ससुर से करवाई। गहने पूजा के ही निकले।

घर से चोरी हुए गहनों के आधार पुलिस की जांच आगे बढ़ी और अजय पटियाल पुलिस के हत्थे चढ़ा। आरोपित से पूछताछ के दौरान पूजा के जालंधर निवासी माता-पिता चानन सिंह को भी बुलाया गया। आरोपित ने उनके समक्ष अपना गुनाह कबूल करते हुए बताया कि घटना वाले दिन वह पूजा के घर चोरी करने गया था। उसे चोरी करते हुए पूजा ने देख लिया, इसलिए उसने पूजा का गला घाेटकर हत्या कर दी और शव के हाथ-पांव बांधकर उसे बेड के बॉक्स में छुपा दिया।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.