फिरोजपुर, [ प्रदीप कुमार सिंह]। रेलवे ने लुधियाना-नई दिल्ली व मोगा-नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन को सुपरफास्‍ट इंटरसिटी एक्‍सप्रेस में तब्‍दील करने का फैसला किया है। रेलवे ने शताब्‍दी एक्‍सप्रेस के घाटे में चलने के कारण यह निर्णय किया है। यह ट्रेन 3 अक्टूबर से बंद हो जाएगी और इसकी जगह सुपरफास्‍ट इंटरसिटी एक्‍सप्रेस चलेगी। इससे यात्रियों को भी सुविधा मिलने की उम्‍मीद है।

अब शताब्दी एक्‍सप्रेस की जगह 4 अक्टूबर से लुधियाना-नई दिल्ली व 5 अक्टूबर से मोगा-नई दिल्ली की जगह सुपरफास्ट इंटरसिटी एक्सप्रेस दौड़ेगी। 16 कोच वाली इस ट्रेन में सामान्य श्रेणी के 7, सामान्य आरक्षित चेयर कार श्रेणी के छह, एसी आरक्षित चेयर कार श्रेणी के एक और स्लीपर श्रेणी के दो कोच शामिल होंगे।

सप्ताह में पांच दिन लुधियाना से और दो दिन मोगा से दिल्ली के लिए ट्रेन का होगा आवागमन

रेलवे से मिली जानकारी अनुसार लुधियाना से नई दिल्ली के मध्य यह ट्रेन सप्ताह के दो, तीन, चार, पांच व सात यानि मंगलवार, बुधवार, वीरवार, शुक्रवार और रविवार को आवागमन करेगी। मोगा-नई दिल्ली के मध्य सोमवार और शनिवार सुपरफास्‍ट इंटरसिटी एक्‍सप्रेस आवागमन करेगी। मोगा से यह ट्रेन 5 अक्टूबर से शाम 4.25 मिनट पर रवाना होगी और रात 11.35 बजे बजे नई दिल्ली पहुंचेगी। नई दिल्ली से मोगा के लिए यह ट्रेन सुबह सात बजे रवाना होगी और दोपहर बाद 2.05बजे मोगा पहुंचेगी।

यह भी पढ़ें: मां हो गई निर्दयी, पांच साल की बेटी को टंकी में फेंक देखने गई- मरी की नहीं, अब भुगत रही ऐसा अंजाम


इसी प्रकार से लुधियाना से नई दिल्ली के लिए यह ट्रेन शाम 6.15 बजे रवाना होगी जो कि रात्रि 11.35 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी। नई दिल्ली से लुधियाना के लिए यह ट्रेन सुबह सात बजे चलेगी और दोपहर 12.50 बजे लुधियाना पहुंचेगी।

यह भी पढ़ें: अद्भुत है यह प्रेम कहानी, जानें कैसे डेनमार्क की बाला बन गई पंजाबी युवक की 'हीरो'

लुधियाना-नई दिल्ली के मध्य यह ट्रेन 12037 व 12038 नंबर से आवागमन करेगी। मोगा-नई दिल्ली के मध्य यह ट्रेन 12043  व 12044 नंबर से आवागमन करेगी। अप-डाऊन में मोगा-नई दिल्ली के मध्य सुपरफास्ट इंटरसिटी का स्टापेज मोगा, जगरांव, लुधियाना, धुरी, संगरूर, जाखल, टोहाना, नरवाना, जींद, रोहतक, बहादुरगढ़, शकुरबस्ती व नई-दिल्ली के मध्य होगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



 

Posted By: Sunil Kumar Jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!