संवाद सूत्र, फिरोजपुर : बच्चों को घर जैसा माहौल देने के लिए डीसीएम इंटरनेशनल स्कूल में मदर्स लैप किया गया है, जिसका उद्घाटन डीसीएम ग्रुप आफ स्कूल्स के सीईओ अनिरुद्ध गुप्ता ने किया। स्कूल के 18वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में हवन यज्ञ का आयोजन किया गया। गणेश वंदना के साथ आयोजित समारोह में स्कूल के 18 वर्षों के सफर चर्चा की गई। प्रि. मनीश पंवार ने बताया कि नेहरू ब्लाक में स्थित मदर्स लैप में दो से पांच साल तक के बच्चों के लिए विशेष सुविधाओं का प्रबंध किया गया है। उन्होंने कहा कि मदर लैप में बच्चों को घर जैसा माहौल प्रदान करने के साथ-साथ उनकी आयु के मुताबिक पढ़ाई करवाई जाएगी। इस अवसर पर डिप्टी प्रि. मधु चोपड़ा, वीपी एडमिन मनरीत सिंह, अभिषेक अरोड़ा, एवीपी एलीमेंट्री राबिया बजाज, सोनिया गुलाटी, सीमा ओबराय, पूर्व डीईओ नरेश कुमारी, चंद्रमोहन हांडा, विनय मेहता, संजीव गुप्ता, अनुराग ऐरी आदि मौजूद थे।

सीआइएससीई के छात्र ने दी थी 10वीं की परीक्षा, 99 अंक मिले

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर :

सीआइएससीई बोर्ड की तरफ से जुलाई में घोषित किए गए 10वीं कक्षा के फिरोजपुर जिले के ब्लाक घल्लखुर्द में पड़ते जोगिदरा कान्वेंट स्कूल के छात्र ने चुनौती दी है।

गौर हो कि सीआइएससीई बोर्ड की तरफ से बिना परीक्षा के ही सभी 10 वीं के छात्रों को पास किया गया था, लेकिन बोर्ड ने खास हिदायत की थी कि यदि कोई छात्र अपनी काबलियत दिखाना चाहता है तो वह दोबारा पेपर दे सकता है। उक्त हिदायत के अनुसार सीआईएससीई बोर्ड की सभी जोनों में सिर्फ मोगा जोन से जसेगिदरा कान्वेंट स्कूल के छात्र समीर कुमार ने अपनी काबलियत का सबूत दिया और दोबारा गणित का पेपर दिया। यहां यह वर्णनीय है कि आन लाइन घोषित परिणमों में छात्र समीर कुमार के 100 में से 84 फीसदी अंक थे, लेकिन अब परिणाम में उसने 100 में से 99 अंक आए हैं। अध्यापकों के सहयोग से स्कूल और अपने माता-पिता का नाम रोशन किया है।

Edited By: Jagran