Move to Jagran APP

बरसात के पानी से रेल पटरी के पास धंसी जमीन, हादसा टला

फिरोजपुर और आसपास लगते इलाकों में बारिश के प्रभाव से जहां जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ।

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Jul 2019 10:56 PM (IST)Updated: Thu, 18 Jul 2019 06:26 AM (IST)
बरसात के पानी से रेल पटरी के पास धंसी जमीन, हादसा टला
बरसात के पानी से रेल पटरी के पास धंसी जमीन, हादसा टला

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर : फिरोजपुर और आसपास लगते इलाकों में बारिश के प्रभाव से जहां जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ। वहीं फिरोजपुर-फाजिल्का रेलवे ट्रैक के स्टेशन गांव डोड के नजदीक कुछ फीट जमीन नीचे धस गई, जिससे रेलवे पटरी को भी नुकसान हो सकता था, लेकिन खुशकिस्मती से बरसात के प्रभाव से रेल पटरी को नुकसान नहीं पहुंचा। इसके साथ ही रेल प्रशासन ने सतर्कता दिखाते हुए मौके पर जाकर स्थिति का जायजा लिया और थोड़ी बहुत मरम्मत करवा हालात काबू में किए।

loksabha election banner

रेल के अधिकारी के मुताबिक डोड स्टेशन के नजदीक रोड अंडरब्रिज का निर्माण कार्य चल रहा है। जहां पर यह काम चल रहा था। उसके दोनों तरफ खेत है एक साइड में खेत काफी ऊंचाई पर है जबकि दूसरी तरफ निचले हिस्से में खेत है। सुबह किसानों की तरफ से अपने ऊंचाई वाले खेतों से अचानक पानी छोड़ दिया गया, जिसकी वजह से सारा पानी ट्रैक के नजदीक आ गया और उसके पास से निर्माणाधीन रोड अंडरब्रिज के पास से मिट्टी खिसक गई। इसकी सूचना मिलते ही रेल कर्मियों को मौके पर लगाकर भरपाई की गई। हालांकि कोई खतरे वाली बात नहीं थी, लेकिन स्थिति को संभाल लिया गया। इसके चलते आधा घंटे तक एक पैसेंजर ट्रेन को गुरुहरसहाय रोककर रखा गया। हालात स्थिर होते ही ट्रेन को रवाना कर दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.