दर्शन सिंह, जोगिदर सिंह भोला, ममदोट, फिरोजपुर

जिले में अवैध खनन का खेल खुलेआम जारी है। अवैध खनन के खेल ने पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों पर सवाल खड़े कर दिए हैं। ममदोट पुलिस थाने से तीन किलोमीटर की दूरी पर सरहदी गांव चक्क घुबाई (तरांवाला ) में अवैध खनन दिन रात हो रहा है।

चक्क घुबाई की खड्ड का मुआयना किया गया तो अवैध माइनिंग के लिए दो एकड़ जमीन पर 15 से 20 फुट बने खड्ड के पास काफी संख्या में कुछेक खाली तो कुछ रेत से भरी ट्रालियां खड़ी थी। कुछ रास्ते में रेत भरकर ले जा रही थी।। जेसीबी मशीन के साथ रेत निकालने का काम दिन दहाड़े चल रहा था। टीम को देखते ही जेसीबी चालक तुरंत काम बंद करके मशीन को छोड़ भाग गया। खड्ड से रेत भरने आए सात आठ ट्रालियों के चालक भी खाली वाहनों के साथ वहां से फरार हो गए। जबकि आधा दर्जन रेत से भरी ट्रालियां काफी देर तक सड़क पर ही खड़ी रही।

मौके पर मौजूद लोगों से माइनिंग की मंजूरी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने माना कि बिना मंजूरी ही खनन हो रहा है। खास बात यह भी कि यहां हो रहे खनन के बारे में एसएसपी को सूचित किया गया था। लेकिन मौके पर कोई भी पुलिस अधिकारी जांच को नहीं पहुंचा।

नहीं होने दिया जाएगा अवैध खनन : एसएसपी

एसएसपी भूपिंदर सिंह ने कहा कि सूचना मिलने पर उन्होंने तुरंत ही संबंधित थाना प्रमुख व माइनिग अफसर को मौके पर जाकर कार्रवाई करने के बारे कहा था, अवैध माइनिग किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

मामले की जानकारी, होगी कार्रवाई : डीसी

डिप्टी कमिश्नर कुलवंत सिंह ने कहा कि रेत के अवैध खनन के बारे जानकारी मिली है और माइनिग अफसर के साथ साथ एसडीएम फिरोजपुर को कार्रवाई करने के आदेश जारी किये जा चुके है। किसी भी हालत में अवैध खनन नहीं होने दिया जाएगा।

सरकार खाली खजाने का रोना रोती है,नेता लोग हो रहे मालामाल -

विधानसभा में विरोधी पक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि रोपड़ के बाद अब हलका फिरोजपुर देहाती में रेत माफिया पुलिस का राजनीतिक करके जहां लाखों रुपये का कारोबार कर रहा है वहीं सरकार को मिलने वाली राशि का भी करोड़ों रुपये का नुक्सान कर रहा है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!