Move to Jagran APP

डेढ़ मिनट की वीडियो देख पाकिस्तानी तस्करों से सीखा थर्मस में हेरोइन छिपाना

काउंटर इंटेलीजेंस की ओर से पकड़े गए तस्कर गुरदीप उर्फ गिपन ने यह खुलासा किया है कि उसने वाट्सएप पर वीडियो मंगाकर थर्मस में हेरोइन छिपाना सीखा था।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sun, 21 Jan 2018 12:13 PM (IST)Updated: Sun, 21 Jan 2018 07:04 PM (IST)
डेढ़ मिनट की वीडियो देख पाकिस्तानी तस्करों से सीखा थर्मस में हेरोइन छिपाना
डेढ़ मिनट की वीडियो देख पाकिस्तानी तस्करों से सीखा थर्मस में हेरोइन छिपाना

फिरोजपुर [संदीप सिंह धामू]। पाकिस्तान से हेरोइन तस्करी के लिए तस्कर अब सोशल मीडिया का भी खूब दुरुपयोग कर रहे हैं। पाकिस्तानी हेरोइन तस्कर भारतीय तस्करों को सोशल मीडिया पर अलग-अलग वीडियो भेजकर तस्करी के नए-नए तरीके भी सीखा रहे हैं। गत दिनों काउंटर इंटेलीजेंस की ओर से पकड़े गए तस्कर गुरदीप उर्फ गिपन ने यह खुलासा किया है।

prime article banner

गुरदीप ने खुद पाकिस्तानी तस्कर अकबर से डेढ़ मिनट की वीडियो वाट्सएप पर मंगवाकर थर्मस में हेरोइन छिपाना सीखा था। इस तरीके से वह लंबे समय तक बीएसएफ की आंखों में धूल झोंकता रहा। काउंटर इंटेलीजेंस गुरदीप से वह वीडियो भी बरामद कर लिया है। तस्कर गुरदीप के मोबाइल की कांटेक्ट लिस्ट में पाकिस्तान के करीब एक दर्ज तस्करों के नंबर मिले हैं।

ऐसे देते थे बीएसएफ को धोखा

वीडियो में दिखाया गया है कि थर्मल के नीचे के हिस्से का ढक्कन खोलकर उससे थर्मोकोल निकाल कर रूई भर दें और ढक्कन फिर बंद कर दें। इसी तरीके को अपना कर गुरदीप बलविंदर के साथ मिलकर खेत जाता और बीएसएफ जवानों को चाय से भरी थर्मस दिखाकर तारबंदी के पार चला जाता। वापसी में रूई निकालकर उसमें हेरोइन भर देते और जवानों को खाली थर्मस दिखाते थे।

जीरो लाइन से महज 50 मीटर आगे है पाकिस्तानी तस्कर का गांव

जिस पाकिस्तानी तस्कर के संपर्क में गुरदीप था उसका गांव हाकूवाला जीरो लाइन से महज 50 मीटर आगे से शुरू हो जाता है। वहां पाक रेंजरों का अधिक पहरा न होने से तस्कर रात को आसानी से हेरोइन भारतीय सीमा में फेंक देते हैं। भारतीय सीमा में जीरो लाइन के पास बलविंदर की जमीन है जिसे तस्करों ने अपने साथ मिला लिया था।

पकड़े नहीं जाते तो और आनी थी एक किलो हेरोइन

पकड़े गए तस्कर गुरदीप व रणजीत ने बताया कि अभी भी बलविंदर के खेत में एक थर्मस में हेरोइन छिपाकर रखी गई है जिसे काउंटर इंटेलीजेंस ने बरामद कर लिया है। शनिवार रात पाकिस्तान तस्करों की ओर से एक किलो हेरोइन भेजी जानी थी।

विदेशी पिस्टल और रुपयों के लालच में फंसा बलविंद्र 

हेरोइन तस्करों ने खेत के मालिक बलविंदर सिंह को लालच दिया कि वे उसे पाकिस्तान से पिस्टल मंगवाकर देंगे और प्रति खेप 30 से 40 हजार रुपये भी दिए जाएंगे। शुक्रवार सुबह वे गेहूं की फसल में यूरिया डालने के बहाने तारबंदी के पार गए और वहां थर्मस छिपा दी।

आइटी एक्सपर्ट खंगालेंगे मोबाइल फोन का डाटा

काउंटर इंटेलीजेंस के एआइजी नरेंद्रपाल सिंह सिद्धू का कहना है कि तस्कर गुरदीप के मोबाइल के डाटा की जांच आइटी एक्सपर्ट से करवाई जाएगी।

यह भी पढ़ेंः पुलिस इंस्पेक्टर ने ड्यूटी ज्वाइन करते ही किया एेसा काम कि उड़ गए होश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.