फिरोजपुर [अमनदीप सिंह]। पाकिस्तान की तरफ से भारतीय सीमा के फिरोजपुर सेक्टर में भेजी गई 10.190 किलो हेरोइन और अन्य मादक पदार्थों को बीएसएफ और सीआइए स्टाफ बरनाला ने शुक्रवार को पकड़ा है। यह दो अलग-अलग जगह पर चलाए गए सर्च आपरेशन में बरामद हुई है।

पहले मामले में बीएसएफ की 116 बटालियन ने बीओपी गज्जल के नजदीक 1.900 किलोग्राम हेरोइन, 280 अफीम, 9 एमएस पाकिस्तानी पिस्टल, मैगजीन और पांच जिंदा कारतूस बरामद किए हैंं, जबकि दूसरे मामले में बीएसएफ की 136 बटालियन और सीआइए स्टाफ ने संयुक्त सर्च आपरेशन में फिरोजपुर सेक्टर के गांव खाई महल की चेक पोस्ट बारेके में तार से पार 8.290 किलोग्राम हेरोइन, 15 जिंदा कारतूस और पाकिस्तानी 9.63 एमएम का पिस्तौल बरामद किया है।

बीएसएफ की 116 बटालियन के कमांडेंट ओमप्रकाश के मुताबिक बीओपी गज्जल के नजदीक जवान मुस्तैदी कर रहे थे। तभी जवानों ने वहां पर कुछ हलचल सुनी। जवानों ने ललकारा, लेकिन सामने से कोई जवाब नहीं आया। बीएसएफ के जवानों ने सर्च ऑपरेशन चलाया तो पाकिस्तान की तरफ से प्लास्टिक वाली 2 लीटर की बोतल में 1.900 किलोग्राम हेरोइन भेजी गई थी। इसके साथ 280 ग्राम अफीम, एक पाकिस्तानी पिस्टल, एक मैगजीन और पांच जिंदा कारतूस भी बरामद हुए हैं। जवानों ने इसके बारे में उन्हें जानकारी दी तो सारे सामान को सीज कर लिया है।

कमांडेंट प्रकाश का कहना है कि उनके जवानों की तरफ से लगातार मुस्तैदी के चलते ही पाकिस्तान की तरफ से भारत भेजे जाने वाली हेरोइन व हथियारों को देश में नहीं आने दिया जा रहा है और पाकिस्तानी तस्करों के मंसूबों को नाकाम कर दिया जा रहा है।

इसी तरह से बीएसएफ की 136 बटालियन को बरनाला सीआईए स्टाफ ने सूचना कि उन्हें सूचना मिली है कि फिरोजपुर सेक्टर के गांव खाई महल की चेक पोस्ट बारेके में तार पार हेरोइन आदि पाकिस्तान की तरफ से भेजने की सूचना है। बीएसएफ और सीआईए स्टाफ बरनाला ने संयुक्त सर्च आपरेशन किया तो तारपार से 8.290 किलोग्राम हेरोइन, 15 जिंदा कारतूस और 09.63 एमएम का पिस्तौल बरामद हुआ है। 

 

Posted By: Kamlesh Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!