जागरण संवाददाता, फिरोजपुर : सरकारी बहुतकनीकी कॉलेज फिरोजपुर शहर में 27 लाख रुपये से बनाया क्रिकेट ग्राउंड नववर्ष पर खिलाड़ियों को सौंपा गया। विधायक परमिंदर सिंह पिंकी ने इसका उद्घाटन किया। डीसी ने पहले दिन बॉलिग प्रशिक्षण मशीन से क्रिकेट का आनंद उठाया। आइजी चंद्र शेखर और एसएसपी विवेकशील सोनी भी उपस्थित रहे।

पिकी ने कहा कि ग्राउंड के पेड़ के नीचे क्रिकेट खिलाड़ी युवराज सिंह का बुत बनाया गया है। इससे प्रेरित होकर यहां खेलने वाले खिलाड़ी आगे बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि इस ग्राउंड की बॉल पर खिलाड़ियों की पेंटिंग बनाई है और ग्राउंड के चारों तरफ सात लाख रुपये से फव्वारे लगाए गए हैं। ग्राउंड पर फिरोजपुर के युवा खेल प्रेक्टिस कर सपनों को पूरा करने के साथ-साथ फिरोजपुर का नाम भी रोशन करेंगे।

पिकी ने कहा कि उनका सपना है कि स्टेडियम से रिहर्सल करके और फिरोजपुर में से एक लड़का और एक लड़की नेशनल स्तर तक पहुंचे। इस क्रिकेट ग्राउंड में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मैच करवाए जाएंगे। इस ग्राउंड के पीछे पड़ी बिल्डिंग की मरम्मत करके खेलने वाली टीमों के ठहरने के बढि़या प्रबंध किए गए हैं। पिंकी ने कंबोज क्रिकेट कल्ब, आजाद क्लब, बुल्स कल्ब और बहल क्लब समेत अलग-अलग क्लबों को क्रिकेट किटें भी बांटीं।

डीसी ने समूह उपस्थित हलका वासियों और पंचों /सरेंपंचों को नए साल की बधाई देते कहा कि हमें अपने बच्चों को इस ग्राउंड में क्रिकेट की प्रेक्टिस के लिए भेजना चाहिए, जिससे हमारे बच्चे नशों से दूर रह कर खेल की तरफ बढ़े। उन्होंने कहा कि हमें अपने वातावरण को बचाने के लिए अधिक से अधिक पौधे लगाने चाहिएं। इस मौके पर रिटायर सेशन जज बीके मेहता, राधे राधे वेलफेयर सोसायटी के चंद्र मोहन हांडा और सरबत का भला से शैली कंबोज, ऋषि शर्मा, रिकू ग्रोवर, बलवीर बाठ, गुलशन कुमार उप्पल, राजेश खुराना, राजिंदर सिंपी, सोनू खोखर, अमरिंदर सिंह टीका और जिद्र सिंह समेत हलके सरपंच व पंच आदि उपस्थित रहे।

-----

दिव्यांग बच्चों को सर्टिफिकेट और सरपंचों व पंचों को गांवों के विकास के लिए चेक भी दिए

विधायक पिकी ने दिव्यांग बच्चों को सर्टिफिकेट दिए। उन्होंने कहा कि जो बच्चे दिव्यांगता सर्टिफिकेट से वंचित हैं, वे 18 साल से कम उम्र वाले अपने स्कूल के प्रिसिपल से और 18 साल से ऊपर वाले हलके के एमसी से दिव्यांगता सर्टिफिकेट हासिल करें। विधायक ने दुलचीके, पूर्ण वाला, सैदेको, जिला भेड़ी और अलीके समेत अलग-अलग गांवों के सरपंचों व पंचों को विकास कार्य के लिए चेक भी दिए।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!