जागरण संवाददाता, अबोहर : गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में ऐंजल्स व‌र्ल्ड प्ले वे स्कूल में कार्यक्रम करवाया गया। इस अवसर पर देशभक्ति से ओत-प्रोत गतिविधियों का आयोजन किया गया। पूरे स्कूल प्रांगण को केसरी, सफेद व हरे रंग के गुब्बारों से सजाया गया।

बच्चे झांसी की रानी, भारत-माता, मंगल पांडे, जवाहर लाल नेहरू, महात्मा गांधी, भगत सिंह, सुखदेव सिंह, सुभाषचंद्र बोस, चंद्रशेखर आजाद, लाला लाजपत राय व सैनिकों की वेशभूषा पहने स्कूल पहुंचे। यूकेजी के बच्चों ने ग्रुप सांग के माध्यम से देश व देश के वीरों व सरहद के पहरेदारों को प्रणाम किया। प्रथम कक्षा के बच्चों ने भारत देश के विभिन्न राज्यों की वेशभूषा में देश की एकजुटता को दर्शाता ग्रुप डांस प्रस्तुत किया।

अध्यापक वर्ग भी केसरी, सफेद व हरे रंग के वस्त्र पहने स्कूल पहुंचा। बेहतरीन प्रदर्शन के लिए बच्चों को पुरस्कृत भी किया गया। स्कूल डायरेक्टर सर्बजीत पोपली ने अभिभावकों, स्टाफ व बच्चों को गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुए कहा कि भारत देश महान देश है। लोगों के मध्य विभिन्नताओं के होते हुए भी सारे देशवासी भारत के प्रति सदैव समर्पित रहते हैं। उन्होंने कहा कि ऐंजल्स व‌र्ल्ड के नन्हे-मुन्ने भी देश के प्रति समर्पित प्रत्येक व्यक्ति के प्रति नतमस्तक हैं और हम सबको भारतीय होने पर गर्व की अनुभूति होती है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!