संवाद सूत्र, जीरा (फिरोजपुर) : पंजाब सरकार की ओर से पिछले दिनों छठे वेतन कमीशन की रिपोर्ट जारी करते हुए बताया गया है कि इसमें मुलाजिमों का बहुत फायदा होगा परन्तु अभी तक पंजाब सरकार की ओर से वेतन कमीशन की रिपोर्ट जनतक तौर पर जारी नहीं की गई। इस संबंधी गवर्नमेंट स्कूल टीचर्ज यूनियन पंजाब के प्रदेश प्रधान सुरिद्र कुमार पुआरी, महासचिव बलकार सिंह वल्टोहा, सीनियर उप प्रधान प्रेम चावला तथा प्रदेश वित्त सचिव नवीन कुमार सचदेवा ने बताया कि पंजाब सरकार की ओर से पहले भी छठे वेतन कमीशन की रिपोर्ट को पांच वर्ष दो महीने लटकाया गया और पंजाब सरकार की ओर से अब तक रिपोर्ट को जनतक नहीं किया गया। छठा वेतन कमीशन भी चौथा दर्जा, कच्चे, ठेके तथा आउटसोर्स मुलाजिमों को इंसाफ नहीं दे सका।

यूनियन के पदाधिकारियों ने बताया कि इस मंहगाई के दौर में मेडिकल भत्ते तथा अन्य भत्तों में डेढ़ से दो गुना बढ़ोत्तरी बहुत कम है। गवर्नमेंट स्कूल टीचर्ज यूनियन पंजाब ने मांग की है कि छठे वेतन कमीशन की रिपोर्ट को जनतक किया जाए तथा मेडिकल व अन्य भत्तों में बढ़ोत्तरी की जाए।

महिला पुलिस कर्मियों को किया सम्मानित संस, अबोहर: कोरोना संकटकाल में अपना परिवार छोड़कर सप्ताह के सातों दिन पूरी निष्ठा एवं लगन से ड्यूटी कर लोगों की सुरक्षा में डटी महिला पुलिस कर्मियों के सम्मान में मदर डे के मौके पर नगर थाना नंबर 1 में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें उक्त महिला पुलिस कर्मियों सविता गोदारा व गुरविदर कौर को सम्मानित भी किया गया। बॉम्बे इंस्टीट्यूट के सहयोग से आयोजित इस कार्यक्रम में एसएचओ तेजिदर पाल सिंह, एएसआइ हरमेश कुमार, एएसआइ कृष्ण कुमार, एएसआइ सतपाल, मुख्य मुंशी सतनाम कुमार, हवलदार अतुल कुमार, कर्ण कंबोज व बाम्बे इंस्टीट्यूट के संचालक गगन चुघ एवं महिला पुलिस कर्मी भी उपस्थित थे।