Move to Jagran APP

घर से 13 तोले सोना, नकदी सहित अन्य कीमती सामान चोरी

घर में सेंधमारी कर सोना नगदी व अन्य समान चोरी करने के आरोप में थाना सिटी पुलिस ने शेखांवाली बस्ती के रहने वाले एक युवक के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 14 Jul 2019 11:32 PM (IST)Updated: Sun, 14 Jul 2019 11:32 PM (IST)
घर से 13 तोले सोना, नकदी सहित अन्य कीमती सामान चोरी
घर से 13 तोले सोना, नकदी सहित अन्य कीमती सामान चोरी

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर : घर में सेंधमारी कर सोना, नगदी व अन्य समान चोरी करने के आरोप में थाना सिटी पुलिस ने शेखांवाली बस्ती के रहने वाले एक युवक के खिलाफ मामला दर्ज किया है। युवक का पहले से क्रिमिनल रिकार्ड है। पीड़ित की तरफ से दबाव बनाने के बाद पुलिस ने जब शेखांवाली बस्ती में संबंधित आरोपित के घर में छापामारी की तो पीड़ित और उसकी पत्नी के शादी के प्रमुख कपड़े आरोपित के घर से बरामद हुए, जोकि आरोपित की बहन ने खुद ही घर से निकालकर पुलिस को सौंपे हैं। अभी तक 13 तोले सोने और 12 हजार रुपये की रिकवरी पुलिस ने नहीं की है। पुलिस ने पीड़ित के बयान पर नीरज उर्फ नीरी के खिलाफ केस दर्ज किया है

loksabha election banner

बाबा फरीद एनक्लेव निवासी राजन बावा ने बताया कि वह बलौचा वाली बस्ती में रहते थे, पांच माह पहले ही बाबा फरीद एक्लेव में शिफ्ट हुए हैं। मकान में लकड़ी का काम बाकी रह गया था, जोकि चल रहा था। इसके अलावा वह अपने सारे सामान सहित शिफ्ट हो चुके है। सात जुलाई की रात वह आउट आफ स्टेशन चल गए और उसकी पत्नी अपने मायके चली गई, जिसने शनिवार को घर लौट आना था। किसी कारण उसे शनिवार अपने मायके घर में ही रुकना पड़ा। उसी रात के दौरान चोरों ने उनके घर के रोशनदार को तोड़ा और वहां से घर में प्रवेश करके 13 तोले सोना, 12 हजार की नकदी, गैस सिलेंडर, एलईडी, पीतल के बर्तन आदि चुरा लिए। पत्नी सोमवार को घर लौटी तो घर में चोरी हुई पाई तो उसे फोन करके सूचित किया। वह भी तुरंत घर वापस आ गया। फिर पुलिस को शिकायत दर्ज करवा दी। इस बीच पुलिस पहले अपनी जांच पड़ताल में जुटी रही। तभी उसने अपने स्तर पर आसपड़ोस में रहने वाले लोगों के सीसीटीवी के माध्यम से पता किया था, पुलिस को कुछ सुराग दिए, जिसके आधार पर पुलिस ने शेखांवाली बस्ती निवासी नीरज उर्फ नीरी के घर में छापामारी की तो उसके घर से राजन बावा और उसकी पत्नी के कपड़े बरामद हो गए। इसी आधार पर पुलिस ने नीरज के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

आरोपित की मां देती है 20 प्रतिशत ब्याज पर पैसे

बताया जा रहा है कि नीरज का क्रिमिनल रिकार्ड होने की वजह से पुलिस सुराग लगने के बाद भी आरोपित के घर में रेड करने से कतराती रही है। फिर पीड़ित की तरफ से दबाव बनाया गया तो पुलिस ने रेड की और आरोपित के घर से पीड़ित और उसकी पत्नी के कपड़े मिले। बताया जा रहा है कि आरोपित नीरज बच्चों का सहारा लेकर कालोनियों में पहले रेकी करवाता है। फिर वारदात को अंजाम देते है। सबसे पहले बच्चे किस कालोनी के घर में कौन रहता है, कितने लोग है। कहां कोई नहीं है। कोई घर अभी खाली है। कहां ताला लगा है आदि की जानकारी जुटाता है और उसके बाद मौका पाकर हाथ साफ करता है।

झुग्गी में रहने वाले आरोपित नीरज लाखों की संपत्ति का मालिक

एएसआइ कुलदीप सिंह के मुताबिक जांच में सामने आया है कि नीरज का क्रिमिनल रिकार्ड है। वह जेल भी जा चुका है। इसके साथ ही यह भी पता लगा है कि आज से कई साल पहले नीरज की मां एक झुग्गी में रहती थी और अपराधिक घटनाओं में नीरज के शामिल होने के साथ ही वह लाखों की संपत्ति का मालिक बन गया है। आज उसके घर में 3-3 एसी, दो तीन जगह पर मकान, कारें आदि संपत्ति हो गई है, जिससे साफ जाहिर है कि मेहनत की कमाई से इतनी संपत्ति बना पाना आम आदमी के लिए आसान नहीं है। फिलहाल मामले में जांच पड़ताल की जा रही है। नीरज फरार है। जल्द ही उसे काबू कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.