संवाद सूत्र, फिरोजपुर : डिप्टी कमिश्नर फिरोजपुर चंद्र गैंद की हिदायत पर राष्ट्रीय वोटर दिवस-2020 को मनाने के लिए फिरोजपुर देहाती की शिक्षा संस्थाओं में वोटर जागरूकता के अधीन भाषण और पोस्टर मुकाबले करवाए गए। इसमें वोट के अधिकार का महत्व बताया गया।

डीडीपीओ हरजिंद्र सिंह, इलेक्शन सेल इंचार्ज यशवंत सैनी और स्वीप को-आर्डिनेटर देहाती कमल शर्मा के नेतृत्व में राष्ट्रीय वोटर दिवस एनवीडी के बारे में शहीद भगत सिंह टेक्नीकल कैंपस में डायरेक्टर टीएस संधू और स्वीप नोडल अफसर गुरजीवन सिंह के नेतृत्व में पोस्टर मुकाबलों में कार्तिक ने पहला, अरुणधती ने दूसरा और साहिल ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। भाषण मुकाबलों में सुखजीवन ने पहला, प्रगति कौर ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। सरकारी सीनीयर सेकेंडरी स्कूल सुर सिंह वाला में प्रि.नीतू कंबोज और नोडल अफसर रशपिंद्र सिंह के नेतृत्व में पोस्टर मुकाबलों में गुरजीत सिंह ने पहला, भाषण मुकाबले में जगसीर सिंह ने पहला स्थान प्राप्त किया। सरकारी सी से स्कूल सांदे हाशम में प्रि.शालू रत्न और नोडल अफसर अना पुरी के नेतृत्व में पोस्टर मुकाबलों में विकासदीप सिंह ने पहला, भाषण मुकाबले में रमनजोत कौर ने पहला स्थान प्राप्त किया। इसी तरह सरकारी स्कूल माना सिंह वाला में प्रि.मोनिका और नोडल अफसर जगसीर सिंह के नेतृत्व में पोस्टर मुकाबलों में रमनप्रीत कौर ने पहला, भाषण मुकाबले में मार्था ने पहला स्थान प्राप्त किया। सरकारी सीसे स्कूल फिरोजशाह में प्रि.सतीश कुमार और नोडल अफसर रश्मी के नेतृत्व में पोस्टर मुकाबलों में रमनदीप सिंह ने पहला, भाषण मुकाबले में जसप्रीत सिंह ने पहला स्थान प्राप्त किया। सरकारी सीसे स्कूल लोमड़ी वाला में प्रि.मनजीत कौर और नोडल अफसर सुखदेव सिंह के नेतृत्व में वोटर जागरूकता मुकाबलों में कोमल ने पहला स्थान प्राप्त किया। स्वीप को-आर्डिनेटर कमल शर्मा ने बताया कि इस बार दसवें नेशनल

वोटर दिवस का विषय मजबूत लोग तंत्र के लिए चुनी हुई साक्षरता रखा गया है, जिसके अंतर्गत स्कूलों में वोटरों को मतदान प्रति साक्षर किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि वोटर दिवस मौके पंचायतें, शिक्षा संस्थाओं, गैर सरकारी संगठनों, सिविल सोसायटी ग्रुप, एनएसएस वालंटियार, एनसीसी वालंटियर, स्काउट, गाईड, नेहर युवा केंद्र के वालंटियर वोटर प्रण करेंगे। उन्होंने बताया कि सबसे बड़ी लिटरेसी क्लब, स्कूल, कालेज, विद्यार्थी जिला स्तरीय समागम जोकि आरएसडी कालेज में करवाया जा रहा है, उसमें विजेतां को सम्मानित किया जाएगा। इस मौके चुनाव तहसीलदार इंद्रजीत सिंह, जिला स्वीप को-आर्डिनेटर डॉ.सतिंद्र सिंह, इलेक्शन सेल इंचार्ज यशवंत सैनी, चुनाव कानूनगो गगन, चमकौर सिंह और प्रोग्रामर त्रिलोचन सिंह आदि उपस्थित रहे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!