संवाद सूत्र, फिरोजपुर : गणतंत्र दिवस के मौके पर जिला स्तरीय समारोह शहीद भगत सिंह स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। इस समारोह की फुल ड्रेस रिहर्सल शहीद भगत सिंह स्टेडियम में सोमवार को की गई। रिर्हसल के दौरान डिप्टी कमिश्नर गिरिश दयालन ने परेड का निरीक्षण किया और मार्च पास्ट से सलामी ली। इस मौके पर उनके साथ एसएसपी नरिंदर भार्गव और एसडीएम ओम प्रकाश भी मौजूद थे। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि कोविड -19 के मद्देनजर इस बार कोई सांस्कृतिक कार्यक्रम और पीटी शो नहीं करवाया जाएगा। इस दौरान उन्होंने समूह विभागों के अधिकारियों को हिदायत की कि समागम के दौरान कोरोना से बचाव संबंधित सभी सावधानियों का पालन यकीनी बनाई जाए। इस मौके जिला पुलिस प्रमुख नरिंदर भार्गव ने बताया कि इस समागम संबंधित जिला पुलिस की तरफ से पुख्ता प्रबंध किए गए हैं और अमन कानून की स्थिति संबंधित किसी किस्म की ढील नहीं दी जाएगी।

वहीं गणतंत्र दिवस पर जिला स्तरीय समारोह की सभी तैयारियां मुकम्मल कर ली गई हैं। 26 जनवरी को डिप्टी स्पीकर पंजाब विधानसभा अजैब सिंह भट्टी द्वारा आसफवाला शहीदी स्मारक में शहीदों को श्रद्धांजलि देने के बाद एमआर कालेज के खेल स्टेडियम में राष्ट्रीय झंडा फहराएंगे। इस समारोह की फुल ड्रेस रिहर्सल सोमवार को खेल स्टेडियम में हुई। इस दौरान डिप्टी कमिश्नर बबीता कलेर ने राष्ट्रीय झंडा फहराने की रस्म अदा की। उन्होंने परेड का निरीक्षण किया और मार्च पास्ट से सलामी ली।

परेड कमांडर डीएसपी संदीप सिंह के नेतृत्व में विभिन्न टुकड़ियों द्वारा शानदार मार्च पास्ट किया गया और मुख्य मेहमान के आने को लेकर समारोह की समाप्ति तक की पूरी रिहर्सल की गई। इस मौके अलग-अलग विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे।

Edited By: Jagran