Move to Jagran APP

सीसीटीवी लगाने से परीक्षा केंद्रों में रोकी जा सकती है नकल : चेरयमैन

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन मनोहर प्रसन्न कलहोइया ने मार्च, 2019 में

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Nov 2018 10:23 PM (IST)Updated: Fri, 09 Nov 2018 10:23 PM (IST)
सीसीटीवी लगाने से परीक्षा केंद्रों में रोकी जा सकती है नकल : चेरयमैन
सीसीटीवी लगाने से परीक्षा केंद्रों में रोकी जा सकती है नकल : चेरयमैन

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन मनोहर प्रसन्न कलहोइया ने मार्च, 2019 में बोर्ड की परीक्षाओं में नकल रोकने के लिए स्कूल प्रिंसिपलों और शिक्षा विभाग के अधिकारियों से जिला कांप्लेक्स में मी¨टग की। उनके साथ सहायक सचिव सविता,जिला शिक्षा अफसर नेक ¨सह,तहसीलदार मनजीत ¨सह भी मौजूद थे।

loksabha election banner

चेयरमैन ने अपने संबोधन में कहा कि बोर्ड की तरफ से परीक्षाओं के दौरान नकल रोकने संबंधी ठोस प्रयास भी किएजा रहे हैं। स्कूलों से आए ¨प्रसिपल और अधिकारियों को निर्देश दिए कि परीक्षा के दौरान नकल रोकने के लिए एक योजनाबद्ध तरीके साथ काम किया जाये। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से नकल रोकने संबंधी सुझाव भी लिए। उन्होंने कहा कि अधिकारियों की तरफ से नकल रोक के लिए जो सुझाव लिए गए हैं और विचार अदला बदली करने उपरांत योग्य कार्रवाई अमल में लाई जायेगी। जिन शिक्षा संस्थाओं में सीसीटीवी कैमरोंकी जरूरत है, उसका भी जल्दी हल किया जायेगा। उन कहा कि हरेक जिले में एक नोडल अफसर नियुक्त किया जायेगा जोकि शिक्षा के साथ संबंधित सेंटरों की फिजिकल चे¨कग आदि करेंगे। शिक्षा विभाग के अधिकारियों और ¨प्रसिपल को कहा कि वह स्कूल के बच्चों को शिक्षा के साथ साथ खेलों में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करें जिससे बच्चों का भविष्य बढ़ सके , हमारा सभी का भी फर्ज बनता है कि हम नकल रहित परीक्षा करवाने में अपना बनता योगदान पाएं जिससे इस नकल रूपी कोढ़ से छुटकारा पाया जा सके।

इस मौके पर जिला मैनेजर बलजिन्दर ¨सह,डीईओ (एलिमेंट्री) हरिन्दर ¨सह,डिप्टी डीईओ (सेकेंडरी) प्रगट ¨सह बराड़,जिला विज्ञान सुपरवाइजर राजेश मेहता,¨प्रसिपल डॉ. सतींद्र ¨सह समेत अलग-अलग स्कूलों के ¨प्रसिपल और शिक्षा विभाग के अधिकारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.