संवाद सूत्र, फाजिल्का : पंजाब सरकार के रोजगार जोन व प्रशिक्षण विभाग के संस्थान सी-पाइट कैंप, गांव कालझरानी (बठिडा) की ओर से पंजाब पुलिस और जेल वार्डन की भर्ती के लिए जिला बठिडा, श्री मुक्तसर साहिब और फाजिल्का के भर्ती होने इच्छुक युवकों की रजिस्ट्रेशन, काउंसलिग और मुफ्त प्रशिक्षण के लिए कैंप शुरू किया जा रहा है।

कैंप इंचार्ज हरजीत सिंह ने बताया कि भर्ती होने के इच्छुक युवक अपने असली सर्टिफिकेट (सहित सर्टिफिकेट की फोटो कापियां), पासपोर्ट साइज दो फोटो, आधार कार्ड के साथ कैंप में 16 जून को सुबह नौ बजे निजी तौर पर पहुंचकर मुफ्त प्रशिक्षण के लिए रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। जेल वार्डन की भर्ती के प्रशिक्षण के लिए केवल वही युवक रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं जिन्होंने भर्ती के लिए आनलाइन अप्लाई किया है। रजिस्ट्रेशन के लिए प्रार्थी अपने साथ भर्ती के लिए आन-लाईन अप्लाई किया फार्म भी लेकर आएं। पंजाब पुलिस की भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन कराने वाले युवक की शैक्षिणक योग्यता कम से कम 12वीं होनी चाहिए और उम्र 18 से 25 साल, कद पांच फीट सात इंच होना चाहिए। इसके अलावा आर्मी भर्ती रैली फिरोजपुर में मेडिकल फिट हुए युवकों के लिए लिखित पेपर की तैयारी के लिए क्लासें चलाईं जा रही हैं। इस लिए बठिडा, श्री मुक्तसर साहिब और फाजिल्का जिलों के मेडिकल फिट युवक कैंप में मुफ्त प्रशिक्षण के लिए आ सकते हैं।

विदेश में पढ़ाई व नौकरी के लिए काउंसलिंग 21 को संवाद सूत्र, फिरोजपुर : पंजाब सरकार की ओर से घर-घर रोजगार स्कीम के तहत विदेश में पढ़ाई और नौकरी के इच्छुक युवाओं की काउंसलिग दूसरा राउंड 21 जून को आनलाइन होगा। जिला रोजगार जोन, हुनर विकास और प्रशिक्षण अफसर फिरोजपुर अशोक कुमार जिदल ने बताया कि इच्छुक उम्मीदवार 15 जून 2021 तक काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए जिला ब्यूरो आफ रोजगार जोन हुनर विकास और प्रशिक्षण केंद्र फिरोजपुर आई ब्लाक दूसरी मंजिल जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स या दफ्तर के हेल्पलाइन नंबर 94654-74122 या ईमेल आइडी पर भी संपर्क किया जा सकता है।

Edited By: Jagran