Move to Jagran APP

सीमा पर बीएसएफ व पाक तस्करों के बीच फायरिंग, चार पैकेट हेरोइन बरामद

भारत पाकिस्तान सीमा पर हलचल के बाद बीएसएफ ने सर्च आपरेशन चलाया। इस दौरान नशा तस्करों ने बीएसएफ पर फायरिंग शुरू की। बीएसएफ ने जवाबी हमला किया तो तस्कर फरार हो गए।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sat, 14 Oct 2017 06:35 PM (IST)Updated: Sat, 14 Oct 2017 06:35 PM (IST)
सीमा पर बीएसएफ व पाक तस्करों के बीच फायरिंग, चार पैकेट हेरोइन बरामद
सीमा पर बीएसएफ व पाक तस्करों के बीच फायरिंग, चार पैकेट हेरोइन बरामद

जेएनएन, फिरोजपुर। खेमकरण सेक्टर के झुग्गियां मुहम्मद  पोस्ट पर तैनात बीएसएफ जवानों ने शुक्रवार रात को पाक तस्करों की हेरोइन तस्करी की कोशिश को नाकाम कर दिया। इस दौरान तस्करों ने जवानों पर फायङ्क्षरग शुरू कर दी। बीएसएफ ने जवाबी कार्रवाई की गई तो तस्कर अंधेरे का फायदा उठाकर भाग खड़े हुए। सर्च ऑपरेशन के दौरान फायरिंग स्थल से एक-एक किलो के हेरोइन के चार पैकेट मिले।

loksabha election banner

फिरोजपुर बॉर्डर रेंज के डीआइजी आरके पुरोहित ने बताया कि खेमकरण सेक्टर के बीओपी झुग्गियां मोहम्मद पर तैनात 77 बटालियन के जवानों को रात में पौने 11 बजे पाक की ओर से भारतीय सीमा की ओर कुछ हरकत दिखाई दी। बाद में जवानों ने ललकारा तो पाक तस्करों ने फायङ्क्षरग शुरू कर दी। बीएसएफ जवानों ने जवाबी फायङ्क्षरग शुरू की तो अंधेरे का फायदा उठाकर पाक तस्कर भाग गए।

बीएसएफ के प्रवक्ता डीआइजी आरके कटारिया ने बताया कि इसी साल पंजाब से सटी भारत-पाकिस्तान की सीमा से 164.129 किलोग्राम हेरोइन बीएसएफ ने बरामद की है। गौरतलब है कि पाक तस्कर रात में अंधेरे का फायदा उठाकर भारतीय सीमा के अंदर जमीन में हेरोइन दबाकर चले जाते हैं। इसके बाद में भारत में स्थित तस्कर उन्हें निकाल लेते हैं। बीएसफ की चौकसी से वे अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः दुष्कर्म के बाद युवती गर्भवती हुई तो कर दी शादी, फिर गर्भपात करा युवक हुआ फरार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.