संवाद सहयोगी, मक्खू (फिरोजपुर) : सरपंची की रंजिश को लेकर हुए विवाद में कुछ लोगों ने पूर्व सरपंच के पति पर गोली चली दी। थाना मक्खू की पुलिस ने गोली चलाने वाले दो लोगों पर मामला दर्ज किया है।

थाना मक्खू के सब इंस्पेक्टर सुरजीत सिंह ने बताया कि पुलिस को दिए बयान में कुलविंद्र सिंह निवासी गांव मल्लेवाला ने बताया कि वह सोमवार रणजीत के साथ सूचना के आधार पर गांव के छप्पड़ में रेत की अवैध निकासी को देखने के लिए गया था, जब वह वहां पहुंचा तो आरोपित कारज सिंह, सुखचैन सिंह, चानन सिंह और सुखदेव सिंह निवासी गांव मल्लेवाला ने उसे धमकियां दी और आरोपित सुखचैन सिंह ने 12 बोर का सीधा फायर किया, जोकि पीड़ित की टांग पर लगा और। इस दौरान आरोपित की तरफ से एक फायर और किया गया जोकि उसके साथी रणजीत सिंह की टांग पर लगा और वह दोनों जख्मी हो गए। पीड़ितों को स्वजनों ने उपचार के लिए मेडिकल कालेज फरीदकोट में दाखिल करवाया है। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

पैसों के लेनदेन में महिला पर किया हमला, मौत संवाद सूत्र, जलालाबाद (फाजिल्का) : जिले के गांव टिवाना कलां में 12 हजार रुपये के लेनदेन को लेकर हुए विवाद तीन लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए थे, जिनमें से एक महिला को जलालाबाद से गंभीर हालत में फरीदकोट रेफर कर दिया था, जिसकी फरीदकोट में उपचार के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा कार्रवाई शुरू कर दी है।

पुलिस को दी शिकायत में गांव टिवाना कलां निवासी सोनू सिंह ने बताया कि गांव निवासी गुरविद्र सिंह ने उनसे 12 हजार रुपये उधार लिए थे, लेकिन जब उसकी मां ने पैसे मांगे तो वह टाल मटोल करता रहा। 19 सितंबर की शाम करीब चार बजे उसकी मां राज कौर (45)उसके जीजा व बहन को साथ लेकर गुरविद्र सिंह के घर गई और उससे पैसे वापिस करने की मांग की। इस पर गुरविद्र सिंह व घर में मौजूद अन्य सदस्यों ने उसकी बहन, जीजा व माता पर लाठियों व ईटों से हमला कर दिया, जिस कारण उसकी माता राज कौर गंभीर रूप से घायल हो गई, जिसे उपचार के लिए जलालाबाद के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां डाक्टरों ने प्राथमिक उपचार देने के बाद गंभीर हालत के चलते उसकी माता को फरीदकोट रेफर कर दिया। जहां उसकी माता की मौत हो गई। एएसआई वजीर चंद ने बताया कि सोनू सिंह की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए गुरविद्र सिंह, वर्षा रानी व सिमरन के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। अभी वह घर से फरार हैं, उनकी गिरफ्तारी के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

Edited By: Jagran