Move to Jagran APP

वार्ड-31 की गलियों में टाइलें लगाने का काम अधुरा

फिरोजपुर : शहर के सरहद से सटे वार्डो में जनता को यूं तो सभी सुविधाएं मिलनी चाहिए थीं, लेकिन यहां के लोग मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं। वार्ड नंबर-31 में पड़ते क्षेत्र बॉर्डर रोड़, बजाज डेयरी, बस्ती आवा व मच्छी मंडी का एरिया शामिल हैं, लेकिन करीब तीन साल के बाद भी इस एरिया की गलियों में अभी तक इंटरलॉकिंग टाइलों का काम अधूरा पड़ा है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 13 Jan 2019 10:58 PM (IST)Updated: Sun, 13 Jan 2019 10:58 PM (IST)
वार्ड-31 की गलियों में टाइलें लगाने का काम अधुरा
वार्ड-31 की गलियों में टाइलें लगाने का काम अधुरा

जतिंद्र पिंकल, फिरोजपुर : शहर के सरहद से सटे वार्डो में जनता को यूं तो सभी सुविधाएं मिलनी चाहिए थीं, लेकिन यहां के लोग मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं। वार्ड नंबर-31 में पड़ते क्षेत्र बॉर्डर रोड़, बजाज डेयरी, बस्ती आवा व मच्छी मंडी का एरिया शामिल हैं, लेकिन करीब तीन साल के बाद भी इस एरिया की गलियों में अभी तक इंटरलॉकिंग टाइलों का काम अधूरा पड़ा है। अजीत नगर, बस्ती सुनवां व अन्य क्षेत्र में भी टाइलों का काम बाकी है। क्षेत्र में स्ट्रीट लाइटों का भी अभाव है। उधर, वार्ड 29 व 30 के पार्षदों का दावा है कि उनके वार्ड का कोई काम पेंडिंग नहीं है।

loksabha election banner

वार्ड निवासी निर्मल ¨सह, निशान ¨सह, मेजर , विजय, राज कुमार, रमेश कुमार, अमृत व नरिन्द्र ने बताया कि वार्ड नंबर 31 में गलियों में टाइलों के न लगने से गंदगी का आलम बना रहता है। क्षेत्र में स्ट्रीट लाइटे न होने से शाम ढ़लते ही आना -जाना मुश्किल हो जाता है। कई बार टूटी सड़कों के कारण व लाइट न होने से कई लोग गिरकर चोटिल हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि पार्षद, जोकि पहले बीजेपी में थे, अब वह कांग्रेस में शामिल हो गए है, लेकिन वार्ड के काम अभी भी पड़े हैं, उनके मुताबिक जनता को पार्टी से कुछ लेना-देना नहीं होता, क्योंकि उन्होंने तो अपना नुमाइंदा चुन लिया होता है, अब उसे देखना है कि वार्ड के विकास काम कैसे करवाने है। उन्होंने कहा कि पार्षद की तरफ से कहा गया है कि बाकी रहते काम जल्दी ही पुरे करवा दिए जाएंगे।

जल्द लगवा दी जाएंगी स्ट्रीट लाइटें : पार्षद

वार्ड-31 की पार्षद रीना का कहना है कि उनके पाषद बनने से पहले क्षेत्र का काफी बुरा हाल था, लेकिन उन्होंने क्षेत्र में काफी विकास के काम करवाए हैं, जबकि कुछेक गलियां रहती हैं, जिनमें टाइलों का काम होना बाकी है। स्ट्रीट लाइटें भी जल्दी लगने वाली हैं, क्योंकि इस बारे में नेताजी से बात करने पर उन्होंने इन कामों को जल्दी पुरा करवाने का आश्वासन दिया है। वार्ड- 29 के पार्षद राजेश कुमार का कहना है कि पिछले करीब 60 वर्षों से भी अधिक समय बीते जाने के बावजूद किसी कांग्रेसी ने इस तरफ ध्यान नहीं दिया। अब उन्होंने अपने कार्यकाल में मुख्य काम खाई रोड पर भारी वाहनों का आना जाना भी होता है, उसे बनवा दिया। इसके साथ वार्ड के हर क्षेत्र में सीवरेज व वाटर सप्लाई के अलावा स्ट्रीट लाइटों का भी प्रबंध करवा दिया। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार के होते ही क्षेत्र के कामों को पूरा करवा दिया गया है, क्योंकि मौजूदा समय में किस तरह से काम हो रहे है, इसका अंदाजा लगाया जा सकता है। वहीं वार्ड 30 क पार्षद दविंद्र कपूर ने वार्ड के प्रत्येक क्षेत्र में काम पूरा होने का दावा भी किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.