Move to Jagran APP

किसान-मजदूर संगठनों ने अंतरिम बजट का किया विरोध

फिरोजपुर : किसान व मजदूरों ने मोदी सरकार के अंतरिम बजट का विरोध करते हुए बजट की कॉपियां जलाई और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। सभी किसानों का कर्ज माफ करने और डॉ. स्वामी नाथन रिपोर्ट पूर्ण तौर पर लागू करने की मांग की। किसानों व मजदूरों ने अपनी मांगों को लेकर 11 फरवरी को डीसी दफ्तर के आगे मांगों को लेकर पक्का मोर्चा लगाने की घोषणा की।

By JagranEdited By: Published: Sat, 02 Feb 2019 10:47 PM (IST)Updated: Sat, 02 Feb 2019 10:47 PM (IST)
किसान-मजदूर संगठनों ने अंतरिम बजट का किया विरोध
किसान-मजदूर संगठनों ने अंतरिम बजट का किया विरोध

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : किसान व मजदूरों ने मोदी सरकार के अंतरिम बजट का विरोध करते हुए बजट की कॉपियां जलाई और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। सभी किसानों का कर्ज माफ करने और डॉ. स्वामी नाथन रिपोर्ट पूर्ण तौर पर लागू करने की मांग की। किसानों व मजदूरों ने अपनी मांगों को लेकर 11 फरवरी को डीसी दफ्तर के आगे मांगों को लेकर पक्का मोर्चा लगाने की घोषणा की। किसानों व मजदूरों की तरफ से जोगेवाला, मक्खू, आसिफवाला, बुटेवाला, कच्चरभन्न, गुरुहरसहाय, ममदोट, फिरोजपुर के नजदीक साबूवाला, पल्लामेघा वकटोरा आदि में मोदी सरकार के पुतले फूंके गए। प्रदेश प्रधान सतनाम ¨सह पन्नु, जिला प्रधान सुखदेव¨सह मंड, धर्म ¨सह सिधू, नरिंद्रपाल ¨सह, जताला ममदोट ने कहा कि मोदी सरकार डॉ. स्वामी नाथन रिपोर्ट लागू कररें और चुनावों के दौरान किसानों वमजदूरों के कर्जे माफ करने का वादा पूरा करते हुए सभी तरह के कर्जे माफ करे। उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से पेश बजट में 5 एकड़ से कम वालेकिसानों को 500 रुपये महीने की राहत देकर उनके जख्मों पर नमक छिड़कने वाला काम किया है और इस बजट में किसानों के लिए कुछ भी नहीं रखा गया। यूनियन ने कहा कि सरकार खुदकुशी की राह पर चल रहे किसानों को बचाने के लिए कोई पुख्ता नीति बनाए और उनकी सभी जायज मांगों को पूरा करें। इस मौके पर इंद्रजीत ¨सह कलीवाल, लखविंद्र सिंह बस्ती नामदेव, रणबीर ¨सह ठठा,साहिब ¨सह दीनेके, अंग्रेज ¨सह, बुटेवाला, सुरजीत ¨सह गट्टा बादशाह आदि मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.