Move to Jagran APP

स्वतंत्रता दिवस के लिए सुरक्षा चाक-चौबंद, 650 जवान तैनात

फिरोजपुर : स्वतंत्रता दिवस पर मुख्य समागम माल रोड स्थित शहीद भगत ¨सह स्टेडियम में होगा। समागम में मुख्य मेहमान पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्री विजय इंद्र ¨सगला होंगे। सुरक्षा के मद्देनजर जिले भर में विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों के अलावा 650 के करीब पुलिस जवानों को तैनात किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 14 Aug 2018 05:13 PM (IST)Updated: Tue, 14 Aug 2018 05:13 PM (IST)
स्वतंत्रता दिवस के लिए सुरक्षा चाक-चौबंद, 650 जवान तैनात
स्वतंत्रता दिवस के लिए सुरक्षा चाक-चौबंद, 650 जवान तैनात

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर : स्वतंत्रता दिवस पर मुख्य समागम माल रोड स्थित शहीद भगत ¨सह स्टेडियम में होगा। समागम में मुख्य मेहमान पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्री विजय इंद्र ¨सगला होंगे। सुरक्षा के मद्देनजर जिले भर में विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों के अलावा 650 के करीब पुलिस जवानों को तैनात किया गया है।

loksabha election banner

स्वतंत्रता दिवस पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के शहीद भगत ¨सह स्टेडियम में पहुंचकर मुख्य मेहमान कैबिनेट मंत्री ¨सगला ध्वजारोहण करेंगे परेड की सलामी भी लेंगे। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए विभिन्न विभागों के साथ ही जिला प्रशासन व पुलिस विभाग के अधिकारी मंगलवार को सुबह से स्टेडियम में मौजूद दिखाई दिए। स्टेडियम में दर्शकों को बैठने के लिए कुर्सियों लगाई गई। स्टेडियम को रंग-रोगन कर सजाया गया है। कार्यक्रम का आकर्षण जवानों की परेड, सांस्कृतिक कार्यक्रम, पीटी शो, विभिन्न विभागों की झांकियां होगी।

सुरक्षा के लिए शहीद भगत सिंह स्टेडियम में 250 जवान होंगे तैनात

जिला स्तरीय समागम शहीद भगत ¨सह स्टेडियम में होने को देखते हुए सुरक्षा के मद्देनजर स्टेडियम कि सुरक्षा में 250 जवान तैनात किए गए है। जिला सुरक्षा इंचार्ज ने बताया कि रूटीन नाकों के अलावा महत्वपूर्ण प्वाइंटों पर शहर मे अलग से दस नाके लगाए जा रहे है। मंगलवार दोपहर बाद जिले भर में सुरक्षा-व्यवस्था का जायजा पुलिस के आला अधिकारियों द्वारा लिया गया। एसएसपी प्रीतम ¨सह ने बताया कि जिले भर में सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए है, सरहदी हिस्सों में नाकों के अलावा चौराहों पर भी सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की गई है, इसके अलावा लगातार पेट्रो¨लग की जा रही है।

माल रोड से डायवर्ट रहेगी ट्रैफिक-

जिला ट्रैफिक पुलिस अधिकारी पु¨ष्पदर पाल ने बताया कि माल रोड़ स्थित शहीद भगत ¨सह स्टेडियम में होने वाले मुख्य समागम को देखते हुए ट्रैफिक का डायवर्ट किया गया है। फिरोजपुर से कैंट आवागमन के लिए जेल के पास स्थित प्रेस क्लब चौक से हाउ¨सग बोर्ड होते हुए रास्ता रहेगा। स्टेडियम में आने वाली भारी भीड़ को देखते हुए पार्किंग स्टेडियम के पीछे व सरकारी स्कूल में की गई है, जबकि पास धारकों कि पार्किंग तहसील परिसर में रहेगी।

तैयारियां पूरी, बारिश न डाले खलल

स्वतंत्रता दिवस की तैयारियां पूरी कर ली गई है, संबंधित विभागों द्वारा तैयारियों की देखरेख की जा रही है, कोई भी अपनी जिम्मेदारी में किसी प्रकार की ढिलाई नहीं बरतता हुआ दिखाई दे रहा है। तैयारियों में जुटे अधिकारी आशंका व्यक्त कर मौसम विभाग द्वारा बारिश होने की बात की जा रही है, ऐसे में बारिश यदि समागम में खलल डालती है तो सारी तैयारियां धरी की धरी रह जाएगी।

स्वतंत्रता दिवस पर होने वाले कार्यक्रम-

1. सुबह 8 बजे मुख्य मेहमान कैबिनेट मंत्री विजय इंद्र ¨सगला हुसैनीवाला में शहीदी स्मारक पर शहीदों को श्रद्धाजंलि अर्पित करने के लिए सर्किट हाऊस से होंगे रवाना।

2. सुबह 8.58 बजे मुख्य मेहमान का शहीद भगत ¨सह स्टेडियम में पहुंचेंगे।

3. नौ बजे मुख्य मेहमान द्वारा होगा ध्वजारोहण,

4. सुबह 9.05 बजे परेड का निरीक्षण होगा।

5. 9.15 पर मुख्य मेहमान की ओर से स्वतंत्रता दिवस पर संदेश,

6. सुबह 9.35 परेड द्वारा राष्ट्रीय झंडे को सलामी व मार्च पास्ट,

7. स्कूली विद्यार्थियों का पीटी शो,

8. दस बजे सभ्याचारक कार्यक्रम,

9. पौने 11 बजे ईनाम वितरण समारोह,

10. 11 बजे राष्ट्रीय गान होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.