Move to Jagran APP

न्याय के लिए एक जून से दूध-सब्जी की सप्लाई बंद करेंगे किसान

फिरोजपुर : 26 एकड़ जमीन के लिए गांव झोंक हरिहर निवासी दो महिलाओं का मरणव्रत रविवार को 28वें दिन भी डीसी दफ्तर के समझ जारी रहा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 May 2018 04:43 PM (IST)Updated: Sun, 20 May 2018 04:43 PM (IST)
न्याय के लिए एक जून से दूध-सब्जी की सप्लाई बंद करेंगे किसान
न्याय के लिए एक जून से दूध-सब्जी की सप्लाई बंद करेंगे किसान

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर : 26 एकड़ जमीन के लिए गांव झोंक हरिहर निवासी दो महिलाओं का मरणव्रत रविवार को 28वें दिन भी डीसी दफ्तर के समझ जारी रहा। सर्वजीत कौर के बेटे गुरजीत ¨सह ने उनकी मां व चाची की सेहत बेहत कमजोर हो गई है। वे अब बैठ भी नहीं पा रही हैं। डाक्टरों ने उनकी सेहत को लेकर ¨चता जताई है। पीड़ित पक्ष को न्याय दिलाने के लिए हक में उतरी भारतीय किसान एकता यूनियन ने अपने संघर्ष को तेज करते हुए एक जून से सब्जी व दूध की सप्लाई बंद करने का फैसला लिया है। उक्त फैसला गांव झोंक हरिहर में प्रशासन की ओर से 26 एकड़ जमीन पर लगाई गई धारा 145 हटवाने को लेकर भारतीय किसान यूनियन एकता सिद्धपुर के पदाधिकारियों की प्रदेश स्तरीय बैठक में लिया गया। यूनियन के पदाधिकारियों ने दुग्ध उत्पादन व सब्जी उत्पादन करने वाले किसानों को अपील की है कि वे दूध व सब्जी शहरों में बेचने की बजाय गांवों में ही बेचें। अगर किसी भी व्यक्ति को जरूरत है तो वह गांव से सामान ला सकता है। बैठक मे सरकार की ओर से धान की बिजाई के लिए निश्चित किए गए समय एक जून पर फैसला करते हुए यूनियन सदस्यों ने चेतावनी दी कि अगर सरकार ने 20 मई से पहले पनीरी लगाने वाले किसानों पर कोई कार्रवाई की तो किसान यूनियन इसका विरोध करेगी। यूनियन ने किसानों को हौसला देते हुए कहा कि अगर किसी किसान के साथ ऐसा कुछ होता है तो किसान यूनियन उनके साथ हैं। उन्होंने कहा कि बिजाई के दौरान अगर कोई अधिकारी गांव में आता है तो उसका घेराव किया जाएगा। बैठक में बोघा ¨सह, मेहर ¨सह, रेशम, मान ¨सह, जसवीर, बोहड़ ¨सह, फतेह ¨सह, सुखदेव ¨सह, गुरबचन ¨सह, सुरजीत ¨सह व मग्घर ¨सह आदि उपस्थित रहे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.