Move to Jagran APP

फारेस्ट विभाग की जमीन पर कब्जा करने वालों पर दो केस दर्ज

फिरोजपुर सरहदी इलाका हुसैनी वाला के पास सटे बारेके ऐरिया स्थित वन विभाग के जंगल की जमीन पर काबिज होने वाले भू-माफिया के लोगों के खिलाफ थाना सिटी व सदर में पर्चा दर्ज किया गया है । गुरदेव सिंह निवासी माछीवाड़ा गांव नामक आरोपित दोनों मामलों में नामजद है और उसे छुड़वाने के लिए ही भू-माफिया के लोगों ने वन विभाग के रेंज दफ्तर में घुसकर तेज हथियारों से हमला किया था । दोनों घटनाएं महाशिवरात्रि के दिन घटी थी । थाना सिटी व सदर पुलिस की तरफ से गुरदेव सिंह समेत गांव माछीवाड़ा निवासी तीन अन्य माफिया के लोगों को नामजद किया गया है ।

By JagranEdited By: Published: Wed, 06 Mar 2019 10:14 PM (IST)Updated: Wed, 06 Mar 2019 10:14 PM (IST)
फारेस्ट विभाग की जमीन पर कब्जा करने वालों पर दो केस दर्ज
फारेस्ट विभाग की जमीन पर कब्जा करने वालों पर दो केस दर्ज

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : सरहदी इलाका हुसैनी वाला के पास सटे बारेके ऐरिया स्थित वन विभाग के जंगल की जमीन पर काबिज होने वाले भू-माफिया के लोगों के खिलाफ थाना सिटी व सदर में पर्चा दर्ज किया गया है । गुरदेव सिंह निवासी माछीवाड़ा गांव नामक आरोपित दोनों मामलों में नामजद है और उसे छुड़वाने के लिए ही भू-माफिया के लोगों ने वन विभाग के रेंज दफ्तर में घुसकर तेज हथियारों से हमला किया था । दोनों घटनाएं महाशिवरात्रि के दिन घटी थी । थाना सिटी व सदर पुलिस की तरफ से गुरदेव सिंह समेत गांव माछीवाड़ा निवासी तीन अन्य माफिया के लोगों को नामजद किया गया है ।

loksabha election banner

सुबह की घटना के बारे पुलिस को रेंज अफसर तरसेम सिंह ने शिकायत की थी ,बताया गया था कि विभाग बारेके ऐरिया में 125 एकड़ जमीन है और इस जमीन पर भू-माफिया के लोग लगातार काबिज हो रहे है और इनमें गुरदेव सिंह निवासी गांव माछीवाड़ा भी शामिल है । 4 मार्च की सुबह विभाग के लोग गुरदेव सिंह को कब्जा करने से रोकने लगे तो वह कहासुूनी करने के साथ साथ धक्कामुक्की करने लगा । उसके साथियों ने भी विरोध किया ,मुलाजिमों की तरफ से गुरदेव को पकड़ कर रेंज दफ्तर में लगाया गया ।थाना सदर के एएसआई ने बताया कि पुलिस की तरफ से शिकायत के आधार पर गुरदेव सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया ।

थाना सिटी में दर्ज मामले में महाशिवरात्रि की दोपहर गुरदेव सिंह को छुड़वाने के लिए भू-माफिया के लोगों ने रेंज दफ्तर में घुसकर हमला कर दिया और तेजहथियारों के लिए जानलेवा हमले के दौरान फारेस्ट गार्ड मलकीत सिंह को जख्मी कर दिया गया जबकि रेंज अफसर समेत तीन अन्य मुलाजिमों ने भागकर अपनी जान बचाई ,हमले के बाद माफिया के लोग गुरदेव सिहं छुड़वाकर ले गए । थाना सिटी के एएसआई रमन सिंह ने बताया कि पुलिस की तरफ से रेंज अफसर के साथ साथ गार्ड मलकीत सिंह के बयान दर्ज किये गए है और हमला करने वाले गुरदेव सिंह समेत उसके तीन अन्य साथियों को नामजद कर लिया गया है । उनकी पहचान मेजर सिंह ,स्वर्ण सिंह गुरमेज सिंह के रूप में की गई है ।

दोनों थानों की पहुंच से दूर माफिया के नामजद लोग

पुलिस की कार्यगुजारी की बात करें तो दो थानों में पर्च पर्चा होने के बावजूद किसी थाने की पुलिस आरोपित माफिया के लोगों को काबू नही कर सकी ,जिससे पुलिस कार्यगुजारी शक के घेरे में आ रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.