Move to Jagran APP

दंपती को गोलियां दाग कोठी से सीसीटीवी की डीवीआर ले गए शूटर

फिरोजपुर : जीरा कस्बे से 10 किलोमीटर दूर गांव पंडोरी खत्रियां में शुक्रवार सुबह दंपती राजप्रीत ¨सह (47) व पत्नी प्रभदीप कौर उर्फ दीप (45) की हत्या महज 15 मिनट में कर शूटर कोठी में लगे सीसीटीवी कैमरों की डीवीआर ले गए। इस हत्याकांड को अंजाम देने और डीवीआर ले जाने सहित अन्य तरीकों से पुलिस को संदेह है कि पेशेवर शार्प शूटर हैं। दिनदहाड़े वारदात होने से पूरे गांव में दहशत का माहौल है। वारदात के बाद 12 से ज्यादा घंटे बीत जाने के बाद भी पुलिस के हाथ कोई सुराग नहीं लगा है। शादी के दो दशक बाद दंपती के घर संतान होने वाली थी। आठ महीने से ज्यादा समय की गर्भवती प्रभदीप कौर ने डॉक्टर ने डिलीवरी की डेट 9 अक्टूबर दी थी। प्रथम दृष्टया जांच में हत्याकांड को सुबह 8:15 से 8:30 बजे के बीच अंजाम दिया जाना प्रतीत हो रहा है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Sep 2018 10:57 PM (IST)Updated: Fri, 21 Sep 2018 10:57 PM (IST)
दंपती को गोलियां दाग कोठी से सीसीटीवी की डीवीआर ले गए शूटर
दंपती को गोलियां दाग कोठी से सीसीटीवी की डीवीआर ले गए शूटर

संदीप ¨सह धामू, फिरोजपुर : जीरा कस्बे से 10 किलोमीटर दूर गांव पंडोरी खत्रियां में शुक्रवार सुबह दंपती राजप्रीत ¨सह (47) व पत्नी प्रभदीप कौर उर्फ दीप (45) की हत्या महज 15 मिनट में कर शूटर कोठी में लगे सीसीटीवी कैमरों की डीवीआर ले गए। इस हत्याकांड को अंजाम देने और डीवीआर ले जाने सहित अन्य तरीकों से पुलिस को संदेह है कि पेशेवर शार्प शूटर हैं। दिनदहाड़े वारदात होने से पूरे गांव में दहशत का माहौल है। वारदात के बाद 12 से ज्यादा घंटे बीत जाने के बाद भी पुलिस के हाथ कोई सुराग नहीं लगा है। शादी के दो दशक बाद दंपती के घर संतान होने वाली थी। आठ महीने से ज्यादा समय की गर्भवती प्रभदीप कौर ने डॉक्टर ने डिलीवरी की डेट 9 अक्टूबर दी थी। प्रथम दृष्टया जांच में हत्याकांड को सुबह 8:15 से 8:30 बजे के बीच अंजाम दिया जाना प्रतीत हो रहा है।

loksabha election banner

मृतक के रिश्तेदार और पुलिस के रिश्तेदारों के अनुसार सुबह डॉक्टरी इलाज के बाद गर्भवती होने की वजह से प्रभदीप कौर को मोगा के एक डॉक्टर ने बेड रेस्ट की सलाह दी थी। घर में काम करने के लिए नौकरानी रखी थी। नौकरानी के परिवार को राजप्रीत ¨सह ने गांव के पास स्थित अपने खेत में मोटर पर रहने के लिए कमरे दे रखे थे। नौकरानी रजनी सुबह करीब 6:30 बजे राजप्रीत ¨सह के आई थी। उसने दंपती को चाय बनाकर दी। फिर प्रभदीप को दूध गर्म कर दिया। इसके बाद वह अपने घर चली गई। सुबह करीब 8:15 बजे राजप्रीत सिंह ने रजनी को फोन कर घर बुलाया था कि उसने व प्रभदीप कौर ने मोगा जाना है। वह खाना बनाने के लिए जल्द घर आ जाए। तब तक सब कुछ सही सलामत था। सुबह 8:30 बजे रजनी घर पहुंची तो राजप्रीत ¨सह और प्रभदीप ¨सह के रक्त रंजित शव फर्श पर पड़े मिले। यानि 15 मिनट में वारदात को अंजाम दिया गया।

-----------

मुंह, माथे और कनपटी पर ही मारी गोलियां

पुलिस के अनुसार शूटर्स ने राजप्रीत और प्रभदीप के मुंह, माथे और कनपटी पर ही गोलियां मारी। शरीर के अन्य किसी हिस्से पर गोली नहीं लगी है। इससे पुलिस का मानना है कि गोलियां चलाने वालों की संख्या एक से ज्यादा है। वे पेशेवर है। कोठी में लगे सीसीटीवी कैमरों की डीवीआर भी साथ ले गए। इससे शूटर्स के घर का भेदी होने या फिर किसी भेदी व्यक्ति का हत्या प्रकरण में होने का संदेह जताया जा रहा है।

-------------

लोगों ने सोचा मछली ठेकेदार ने पटाखे बजाए हैं

मृतक राजप्रीत ¨सह के भांजे बिट्टू निवासी जीरा ने बताया कि उनके मामा के घर के पास बड़ा छप्पड़ है। यहां किसी ठेकेदार ने मछली पालन का ठेका लिया हुआ है। मांसाहारी पक्षी मछली का शिकार करते हैं। उन्हें छप्पड़ से दूर रखने के लिए ठेकेदार पटाखे बजाता रहा है। सुबह जब राजप्रीत सिंह के घर गोलियां चली तो पड़ोसियों ने भी ठेकेदार के पटाखों की गूंज होना माना। इससे सांझी दीवार के साथ घर बनाकर रहने वाली राजप्रीत के भाई जगजीत ¨सह के परिवार को भी गोलियां चलने का पता नहीं लगा।

-----------

10 एकड़ जमीन का मालिक था राजप्रीत ¨सह

राजप्रीत सिंह 10 एकड़ जमीन का मालिक था। उनकी धर्मकोट की प्रभदीप कौर के साथ 22 साल पहले शादी हुई थी। शादी के बाद दंपत्ती के बच्चा नहीं हुआ। पारिवारिक सूत्रों के अनुसार कुछ साल पहले राजप्रीत ¨सह ने संतान की खातिर प्रभदीप की सहमति से प्रभदीप की एक रिश्तेदार महिला से दूसरी शादी भी की थी। लेकिन थोड़ी बाद इस रिलेशन का ब्रेकअप हो गया था। इसके बाद प्रभदीप और राजप्रीत राजीखुशी रहते थे। प्रभदीप के गर्भवती होने के बाद दोनों भावी संतान को लेकर खुश थे।

----------

पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों से लिए फुटेज

थाना सदर जीरा के एसएचओ अवतार सिंह ने बताया कि राजप्रीत ¨सह के सीसीटीवी कैमरों की डीवीआर हत्या के आरोपित तारें काट कर अपने साथ ले गए। गांव में आसपास घरों में लगे सीसीटीवी कैमरों से कुछ फुटेज लिए हैं। हालांकि शाम को नकाबपोश बाइक सवार तीन लोगों की फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई, जिसे हत्याकांड के संदिग्ध बताया जा रहा है। जीरा के डीएसपी नरेंद्र ¨सह के अनुसार इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है। मामले की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.