Move to Jagran APP

हैड पोस्ट ऑफिस में लैटर टू मदरलैंड कंपीटिशन करवाया

फिरोजपुर : हैड पोस्ट ऑफिस में लैटर टू मदरलैंड कंपीटिशन करवाया। सुप¨रटेंडेंट प्रकाश ¨सह ने बताया कि सोमवार को इस कंपीटिशन में दास एंड ब्राउन व‌र्ल्ड स्कूल के कक्षा दूसरी के 205 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 29 Oct 2018 11:25 PM (IST)Updated: Mon, 29 Oct 2018 11:25 PM (IST)
हैड पोस्ट ऑफिस में लैटर टू मदरलैंड कंपीटिशन करवाया
हैड पोस्ट ऑफिस में लैटर टू मदरलैंड कंपीटिशन करवाया

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : हैड पोस्ट ऑफिस में लैटर टू मदरलैंड कंपीटिशन करवाया। सुप¨रटेंडेंट प्रकाश ¨सह ने बताया कि सोमवार को इस कंपीटिशन में दास एंड ब्राउन व‌र्ल्ड स्कूल के कक्षा दूसरी के 205 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। स्कूल ¨प्रसीपल ज्योतिका ने बताया कि विद्यार्थियों ने अपनी मातृ भूमि के प्रति भावों को पत्र पर नोट किया। डाक घर अधिकारियों ने विद्यार्थियों को अपनी कार्यपद्धति से परिचित करवाने के अलावा उन्हें बताया कि वर्तमान में भी अपने संदेशों को अन्य जगह तक पहुंचाने के लिए इनलैंड लैटर, पोस्ट कार्ड इत्यादि का इस्तेमाल किया जा सकता है। उन्होनें डाक टिकिट, स्पीड पोस्ट, रजिस्ट्री सहित पोस्ट बैंक के बारे में भी विद्यार्थियों को बताया और उन्हें रिफ्रेशमेंट दी। विद्यार्थियों ने डाक घर में आकर कहा कि उन्हें पहली बार यहां आने का अवसर प्रदान हुआ है और उन्हें डाक विभाग को जानने के अलावा उनकी नॉलेज में बढ़ोतरी हुई है। इस अवसर पर सुमन मोंगा, सोनाली, शगुन, अमृता सहित अन्य अध्यापकगण उपस्थित थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.