जासं, फिरोजपुर : घर को सूना छोड़ने पर चोरी की वारदात होना आम बात है, लेकिन परिवार की मौजूदगी में ही चोर हाथ साफ कर जाएं, यह बड़ी बात है। ऐसी ही दो चोरी की वारदातें जिले के गांव करमिति और हाजी छीबा में हुई। दोनों परिवार रात को आंगन में सोए रह गए और चोर लाखों रुपये का सामान व एक बंदूक चोरी कर ले गए। थाना तलवंडी भाई व सदर फिरोजपुर पुलिस ने दोनों चोरियों का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

तलवंडी भाई थाने में करमिति गांव की जंगीर कौर ने शिकायत दी कि 20 जून की देर रात को वे अपने घर के सारे दरवाजे बंदकर आंगन में सो रहे थे। 21 जून की सुबह करीब सवा पांच बजे उनकी आंख खुली तो घर के दरवाजे नहीं खुले। किसी ने दरवाजों को अंदर से ही बंद कर दिया था। तब उन्होंने घर के पिछवाड़े छप्पड़ की तरफ खुलने वाला दरवाजा देखा तो उसका कुंडी टूटी हुआ थी। चोरों ने पीछे के दरवाजे से प्रवेश कर कमरों को अंदर से बंद कर दिया। घर का सारा सामान खंगाल कर चार तोले सोने व चांदी के गहने, करीब 6 हजार रुपये, एक 12 बोर की बंदूक और दो कारतूस सहित अन्य सामान चोरी कर लिया। पुलिस के अनुसार घर के पिछले दरवाजे के पास कच्चे रास्ते पर कुछ लोगों के पैरों के निशान मिले हैं।

चोरी की एक अन्य वारदात थाना सदर फिरोजपुर क्षेत्र के गांव हाजी छीबा में हुई। गांव के हरमेल ¨सह ने शिकायत दी कि 20 जून रात को उनका सारा परिवार आंगन में कूलर चलाकर सो रहा था। तब घर से किसी ने 15 हजार रुपये और 8 तोले सोने के गहने चोरी कर लिए। हरमेल ¨सह के अनुसार 21 जून सुबह नींद खुलने पर चोरी का पता चला। चोरों ने घर की साइड की दीवार में सेंधमारी कर चोरी की है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!