Move to Jagran APP

गर्भवती महिलाओं का टीकाकरण करवाएं आशा वर्कर्स

फिरोजपुर : सरकारी अस्पतालों में मरीजों को माहिर डॉक्टरों की तरफ से मुफ्त उपचार के साथ-साथ दवाइयां व अन्य सुविधाएं दी जा रही हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 Oct 2018 05:43 PM (IST)Updated: Tue, 23 Oct 2018 05:43 PM (IST)
गर्भवती महिलाओं का टीकाकरण करवाएं आशा वर्कर्स
गर्भवती महिलाओं का टीकाकरण करवाएं आशा वर्कर्स

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : सरकारी अस्पतालों में मरीजों को माहिर डॉक्टरों की तरफ से मुफ्त उपचार के साथ-साथ दवाइयां व अन्य सुविधाएं दी जा रही हैं। प्रदेश सरकार के सहयोग से सेहत विभाग पंजाब की ओर से पंजाबियों को प्रदान की जा रही सेहत स्कीमों का लाभ लेना चाहिए। ये विचार सिविल सर्जन डॉ. सुरिंदर कुमार ने कम्यूनिटी हेल्थ सेंटर फिरोजशाह में मरीजों को दी जा रही सेहत सुविधाओं का निरीक्षण करते हुए मरीजों व उनके परिवारिक सदस्यों के साथ विचार सांझे करते हुए व्यक्त किए।

loksabha election banner

सिविल सर्जन ने स्पष्ट किया कि जहां सरकारी अस्पतालों में मरीजों का मुफ्त उपचार किया जाता है, वहीं गर्भवती महिलाओं का खास ध्यान रखने के विशेष कार्य किए जाते है। इस दौरान हरीश कटारिया प्रोग्राम मैनेजर एनएचएम ने समूह स्टाफ के साथ बैठक करते हुए कहा कि गांवों में गर्भवती महिलाओं की पहचान करके आशा वर्कर व एएनएम के जरिए महिलाओं को बेहतर सेहत सुविधाएं देने के साथ-साथ टीकाकरण किया जाए और गर्भवती महिला को अपनी खुराक में कौन सी वस्तु कितनी प्रयोग करनी है संबंधी विस्तारपूर्वक जानकारी दी जाए। उन्होंने कहा कि गर्भवती को घर से लाने व छोड़ने का भी प्रबंध किया जाता है। क्षेत्रवासियों को किसी भी बीमारी की अवस्था में खासकर गर्भ अवस्था दौरान तुरंत सरकारी अस्पताल के माहिर डॉक्टर के साथ संर्पक करने की अपील करते हुए एसएमओ डॉ. वनीता भुल्लर ने कहा कि बीमारी के समय दवाई के साथ-साथ सावधानियां भी रखनी जरूरी हैं।

इस दौरान समूह एलएचवी, एसआई व एएनएम ने क्षेत्र के लोगों को सेहत सुविधाएं संबंधी देने, अस्पताल में आने वाले मरीजों को बीमारी के लक्षणों से अवगत करवाने का प्रण लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.