Move to Jagran APP

गोवर्धन पूजा व अन्नकूट पर्व पर मंदिरों में लगाए लंगर

फिरोजपुर : गोवर्धन पूजा व अन्नकूट पर्व पर मंदिर कमेटियों ने रविवार को समारोह करवाकर लंगर लगाए। शहर की नमक मंडी स्थित भगवान परशुराम मंदिर में ब्राह्माण सभा ने गोवर्धन पूजा व अन्नकूट प्रसाद वितरित करने के लिए समारोह करवाया। समारोह की शुरुआत में सभा के प्रधान कमल कालिया ने सभी सदस्यों के साथ मिलकर गोवर्धन पूजा की और भगवान को अन्नकूट के प्रसाद का भोग लगाया। इसके पश्चात श्रद्धालुओं में भी प्रसाद वितरित किया गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 11 Nov 2018 03:59 PM (IST)Updated: Sun, 11 Nov 2018 03:59 PM (IST)
गोवर्धन पूजा व अन्नकूट पर्व पर मंदिरों में लगाए लंगर
गोवर्धन पूजा व अन्नकूट पर्व पर मंदिरों में लगाए लंगर

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : गोवर्धन पूजा व अन्नकूट पर्व पर मंदिर कमेटियों ने रविवार को समारोह करवाकर लंगर लगाए। शहर की नमक मंडी स्थित भगवान परशुराम मंदिर में ब्राह्माण सभा ने गोवर्धन पूजा व अन्नकूट प्रसाद वितरित करने के लिए समारोह करवाया। समारोह की शुरुआत में सभा के प्रधान कमल कालिया ने सभी सदस्यों के साथ मिलकर गोवर्धन पूजा की और भगवान को अन्नकूट के प्रसाद का भोग लगाया। इसके पश्चात श्रद्धालुओं में भी प्रसाद वितरित किया गया।

loksabha election banner

संस्था के प्रधान कमल कालिया व उपप्रधान नरिंद्र शर्मा ने बताया कि ब्राह्माण सभा की ओर से हर त्योहार मंदिर में धूमधाम से मनाया जाता है। मंदिर को त्योहारों पर सुंदर रूप दिया जाता है। आने वाले समय में लोगों की सहायता के लिए संस्था की तरफ से मेडिकल कैंप भी लगाए जाएंगे।

इस मौके पर नरेंद्र शर्मा, शाम गोपाल शर्मा, नरेश शर्मा, राम स्वरूप शर्मा, भारत भूषण शर्मा, मदन मोहन शर्मा आदि ने सहयोग किया। मौके पर सभा के सीनियर सदस्य अरुण मछराल, अशोक बावा, धर्मचंद बावा, यशपाल शर्मा, शैंकी मछराल, मंदिर के पुजारी पं. लेखराज आदि मौजूद थे।

इसके अलावा माल रोड पर स्थित श्री राधा कृष्णा मंदिर (हनुमान धाम) तूड़ी बाजार स्थित महावीर मंदिर, देवी द्वारा मंदिर, गंगा मंदिर सहित निर्धन निकेतन मंदिर आदि में भी अन्नकूट के उपलक्ष्य में भंडारे लगाए गए। श्री राधा-कृष्णा मंदिर के पुजारी अरुण पांडे, सचिव लक्ष्मण ¨सह, प्रधान अनुराग ऐवी, विनोद नरुला ने बताया कि उनकी तरफ से बीते सालों की भांति इस बार भी अन्नकूट का लंगर लगाया गया है। ब्रह्मा भोज की रस्म पूरी करने के दौरान पंडितों को लंगर छकाया गया और दान दिया गया। इसके उपरांत अन्य भक्तों में प्रसाद वितरित किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.