Move to Jagran APP

सरकारी सेहत संस्थानों के निजीकरण के फैसले पर बिफरे मुलाजिम

फिरोजपुर : तालमेल कमेटी पैरा मेडिकल और स्वास्थ्य कर्मचारी यूनियन ने पंजाब सरकार की तरफ से पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप के अधीन राज्य के ग्रामीण और शहरी आबादी में स्थित डिस्पेंसरियों, पब्लिक हेल्थ सेंटर, कम्यूनिटी हेल्थ सेंटर और स्कूल के निजीकरण के फैसले के विरोध में सिविल अस्पताल में रोष रैली की। प्रदेश कन्वीनर रविंद्र सिंह लूथरा ने बताया कि सरकार की ओर से आम जनता को सरकारी सेहत सेवाएं देने की बजाय निजीकरण कर उनके के लिए परेशानी खड़ी की जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 Jan 2019 11:23 PM (IST)Updated: Wed, 23 Jan 2019 11:23 PM (IST)
सरकारी सेहत संस्थानों के निजीकरण के फैसले पर बिफरे मुलाजिम
सरकारी सेहत संस्थानों के निजीकरण के फैसले पर बिफरे मुलाजिम

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : तालमेल कमेटी पैरा मेडिकल और स्वास्थ्य कर्मचारी यूनियन ने पंजाब सरकार की तरफ से पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप के अधीन राज्य के ग्रामीण और शहरी आबादी में स्थित डिस्पेंसरियों, पब्लिक हेल्थ सेंटर, कम्यूनिटी हेल्थ सेंटर और स्कूल के निजीकरण के फैसले के विरोध में सिविल अस्पताल में रोष रैली की। प्रदेश कन्वीनर रविंद्र सिंह लूथरा ने बताया कि सरकार की ओर से आम जनता को सरकारी सेहत सेवाएं देने की बजाय निजीकरण कर उनके के लिए परेशानी खड़ी की जा रही है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि डॉक्टरों की कमी को पूरा करना और पैरा मेडिकल स्टाफ की खाली पड़ीं पोस्टों पर तुरंत रेगुलर भर्ती करने के वादे को पूरा करने की बजाय कैप्टन सरकार ने सेहत संस्थाओं का निजीकरण का फैसला करके ग्रामीण क्षेत्रों में रहते लोगों के साथ धोखा किया है। सरकार की यह जिम्मेदारी बनती है कि वह अपने नागरिकों को सेहत व शिक्षा मुहैया करवाना यकीनी बनाए, क्योंकि सरकार की तरफ से पहले भी अच्छी सेहत सुविधाएं देने के नाम पर जिस किसी भी सेहत संस्था का निजीकरण किया है, वह सभी तजुर्बे बुरी तरह फैल हुए हैं।

रैली को रोमन अत्तरी, शाम लाल सचदेवा, मनोज कुमार, शेखर, सन्दीप ¨सह, अमन, पुनीत मेहता, राज कुमार, नरिंदर कुमार, सतपाल ¨सह, रजिन्दर ¨सह तलवंडी, गुरप्रीत पुरी, कौरजीत ¨सह, अरुण कुमार, अशोक कुमार, रमेश कुमार, जुगप्रीत ¨सह, स्वर्ण ¨सह, रजनीश शर्मा, बेवकूफ रानी, माला रानी, मोनिका रानी, संगीता रानी, रवीन्द्र कौर, नीना चावला, रश्मि, आंचल, सुखजिन्दर कौर, गीता रानी, रजिंदर कौर आदि नेताओं ने अपने संबोधन में सरकार के पास से पुरजोर मांग की कि सेहत संस्थाओं का निजीकरण का फैसला तुरंत वापस लिया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.