जागरण संवाददाता, फिरोजपुर: बॉर्डर एरिया डिवेल्पमेंट स्कीम के तहत फिरोजपुर शहरी हलके को विकास कार्यों के लिए 1.19 करोड रुपए की ग्रांट जारी हुई है। ये फंड्स हलके के चौतरफा विकास पर खर्च किए जाएंगे। इसकी जानकारी विधायक परमिदर सिंह पिकी ने दी।

उन्होंने बताया कि स्कीम के तहत प्राप्त हुए फंड्स के पैसों से हलके का चौतरफा विकास करवाया जाएगा। मुख्य तौर पर ये फंड्स सड़कों के निर्माण पर खर्च किए जाएंगे, जिसमें इंटरलॉकिग टाइलें लगाने, सीसी फ्लोरिग वाली सड़कें बनाने, आंगनबाड़ी सेंटर बनाने और नये जिम गार्डन बनाने के प्रोजेक्ट्स शामिल हैं। उन्होंने बताया कि इसमें से 5 विभिन्न प्रोजेक्ट्स पर 28.40 लाख रुपए की राशि खर्च की जाएगी। इसी तरह 10 प्रोजेक्ट पर 71.21 लाख रुपए और पांच प्रोजेक्ट्स पर 54.51 लाख रुपए की राशि खर्च होगी। कुल 20 प्रोजेक्ट्स पर यह राशि खर्च की जाएगी, जिसकी रूपरेखा तैयार कर ली गई है।

उन्होंने बताया कि इन प्रोजेक्ट्स पर खर्च होने वाले उपरोक्त फंड्स में से एडवांस फंड्स भी प्राप्त हो गए हैं, जिन्हें खर्च करने के लिए प्रोजेक्ट शुरू कर दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि संबंधित विभागों को जल्द से जल्द काम शुरू करने के लिए कहा गया है, साथ ही क्वालिटी का खास तौर पर ध्यान रखने के लिए कहा गया है। विधायक पिकी ने अधिकारियों से कहा कि सभी प्रोजेक्ट्स में समय सीमा का खास तौर पर ध्यान रखा जाए। उन्होंने कहा कि फिरोजपुर की डवलपमेंट के लिए लगातार सरकार की तरफ से फंड्स जारी किए जा रहे हैं और विकास के लिए पैसों की किसी भी तरह से कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि उनका एक ही लक्ष्य है कि फिरोजपुर शहर को पंजाब के प्रमुख शहरों की सूची में शुमार करना, जिसके तहत वह लगातार प्रयास करते रहेंगे। इस मौके पर कांग्रेस नेता सुरजीत सिंह सेठी, रिकू ग्रोवर समेत कई लोग मौजूद थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!