Move to Jagran APP

285 विद्यार्थियों ने दौड़ लगा नशे से दूर रहने की खाई कसम

फिरोजपुर : स्कूली छात्रों को खेलों के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल कस्सोआना में ¨प्रसीपल नीलम धवन की अध्यक्षता में खेल दिवस मनाया गया। इसमें जिला जिला शिक्षा अफसर नेक ¨सह ने मुख्य मेहमान व इंचार्ज स्कूल शिक्षा सुधार टीम जगदीपपाल ¨सह विशेष अतिथि के तौर पर पहुंचे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 29 Aug 2018 05:09 PM (IST)Updated: Wed, 29 Aug 2018 05:09 PM (IST)
285 विद्यार्थियों ने दौड़ लगा नशे से दूर रहने की खाई कसम
285 विद्यार्थियों ने दौड़ लगा नशे से दूर रहने की खाई कसम

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : स्कूली छात्रों को खेलों के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल कस्सोआना में ¨प्रसीपल नीलम धवन की अध्यक्षता में खेल दिवस मनाया गया। इसमें जिला जिला शिक्षा अफसर नेक ¨सह ने मुख्य मेहमान व इंचार्ज स्कूल शिक्षा सुधार टीम जगदीपपाल ¨सह विशेष अतिथि के तौर पर पहुंचे।

loksabha election banner

छात्र निर्भय ¨सह ने सभी को नशों के दूर रहने के लिए शपथ दिलाई। इसके बाद शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार नेशनल खेल दिवस की शुरुआत मैराथन के साथ हुई। स्कूल प्रंबधकों व मुख्य अतिथि ने हरि झंडी देकर शुरू करवाया। इसमें 285 के करीब विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। इसके साथ ही विद्यार्थियों में खो-खो, रुमाल उठाने, लैमन रेस, कोटला-छपाकी व लंगड़ी टांग रेस करवाई गई। पे¨टग, लेख व क्विज मुकाबले करवाए गए। इनमें जीत हासिल करने वाले बच्चों को 30 अगस्त को सर्टीफिकेट देकर सम्मानित किया जाएगा।

खेल मुकाबलों के दौरान जिला शिक्षा अधिकारी नेक ¨सह एवं जगदीपपाल ¨सह ने बच्चों को सुबह की सभा में हॉकी के जादूगर ध्यान चंद और फ्लाइंग सिख मिलखा ¨सह से संबंधी जानकारी दी। उन्होंने छात्रों को अपनी मंजिल हासिल करने के लिए लक्ष्य निर्धारित करके आगे बढऩे के लिए प्रेरित किया। डीईओ ने कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ बच्चों के लिए खेल भी बहुत जरूरी है, क्योंकि खेल जहां उनके शरीर को तंदुरुस्त रखते हैं, वहीं उन्हें नशे जैसी कुरीतियों से भी दूर रखते हैं। खेल मुकाबलों के दौरान जगदीपपाल ¨सह ने स्कूली बच्चों को नशों से दूर रहने के लिए प्रेरित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.