Move to Jagran APP

पत्नी को हत्या का शक, इंसाफ के लिए 12 दिन से ठोकरें खा रही

13 जुलाई को फिरोजपुर की बस्ती कंबोज नगर न्यू आबादी हबीबके रोड फिरोजपुर शहर के एक व्यक्ति की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2020 11:03 PM (IST)Updated: Thu, 06 Aug 2020 11:03 PM (IST)
पत्नी को हत्या का शक, इंसाफ के लिए 12 दिन से ठोकरें खा रही
पत्नी को हत्या का शक, इंसाफ के लिए 12 दिन से ठोकरें खा रही

अमनदीप सिंह, फिरोजपुर : 13 जुलाई को फिरोजपुर की बस्ती कंबोज नगर, न्यू आबादी हबीबके रोड फिरोजपुर शहर के एक व्यक्ति की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। इस पर उसकी पत्नी ने हत्या की आशंका जताते हुए इंसाफ के लिए गुहाई लगाई तो फिरोजपुर में भी नहीं और नही जालंधर पुलिस ने कोई सुनवाई की। पीड़िता रीना ने जालंधर पुलिस पर दु‌र्व्यवहार का आरोप भी लगाया। उधर, फिरोजपुर के एसएसपी भूपिदर सिंह ने इस मामले में डीएसपी को जांच सौंपी थी और मामले में ठोस कार्रवाई का भरोसा दिलाया था, लेकिन इतने दिनों के बाद भी जांच को लेकर कोई सकारात्मक परिणाम सामने नहीं आए हैं।

loksabha election banner

पीड़िता का आरोप है कि उसके पति बलकार सिंह की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। इस संबंध में जब उसके साथी जालंधर से उसका शव फिरोजपुर लाए। इसी दौरान बलकार के मृत शरीर को नहाते वक्त उसके शरीर पर चोटों के निशान दिखे, जिसके बाद उन्होंने पुलिस से जाकर हत्या की आशंका जताई। फिरोजपुर पुलिस ने उन्हें जालंधर जाकर सारा मामला बताने की सलाह दी, लेकिन खुद कुछ नहीं किया। उसने आरोप लगाया कि मुख्य आरोपित जो बलकार सिंह को अपने साथ काम करने के लिए लुधियाना ले गया था, वह 14 जुलाई को गांव लौटा तो उसने मोबाइल में बनाई एक वीडियो दिखाई, जिसमें कहा जा रहा था कि बलकार सिंह की सेहत ठीक नहीं है उसके चोटें लगी हैं उसमें दिख रहा था कि बलकार सिंह की मौत हो चुकी थी।

पुलिस ने कोई एक्शन नहीं लिया

पैरवी कर रहे सरबत का भला वेलफेयर सोसायटी के प्रधान जरनैल सिंह और ऑल इंडियन क्रांतिकारी लहर के प्रधान जसवंत सिंह और मृतक बलकार सिंह की पत्नी रीना, सुखी अटवाल आदि नींबू 27 जुलाई को जालंधर गए तो वहां उन्होंने कपूरथला रोड पर थाना बाबा खेल के एसएचओ से मुलाकात की व मामले में गंभीरता से जांच करने की मांग की। वहां मुलाजिमों ने पहले पीड़ितों के साथ दु‌र्व्यवहार किया। जहां पर बलकार सिंह की मौत होने की बात कही जा रही थी, उस कॉल सेंटर में एक कमरे में बलकार सिंह की खून से सने कपड़े एसएचओ की मौजूदगी में सीज कर लिए, लेकिन 12 दिन बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। पीड़िता मामले से अवगत करवाए : एसएसपी

बलकार सिंह की हत्या की मामले में एसएसपी भुपिद्र सिंह का कहना है कि मामला उनके ध्यान में है। घटना लुधियाना और जालंधर की बताई जा रही है, लेकिन पीड़ित परिवार उनसे मिले और सारे मामले की बारीकी के साथ जानकारी दे। मामले में जांच की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.