Move to Jagran APP

आइजी व एसडीएम के आश्वासन पर किसानों ने खाली किया रेलवे ट्रैक

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर 15 फरवरी को जिला प्रशासन और 2

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Feb 2019 08:09 PM (IST)Updated: Wed, 13 Feb 2019 08:09 PM (IST)
आइजी व एसडीएम के आश्वासन पर किसानों ने खाली किया रेलवे ट्रैक
आइजी व एसडीएम के आश्वासन पर किसानों ने खाली किया रेलवे ट्रैक

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर

loksabha election banner

15 फरवरी को जिला प्रशासन और 28 फरवरी को मुख्यमंत्री कैप्टन अम¨रदर सिंह के साथ मागों को लेकर किसान-मजदूर यूनियन के नेताओं की बैठक का आश्वासन आइजी एमएस छीना व एसडीएम अमित गुप्ता द्वारा दिए जाने पर किसान संगठनों ने मंगलवार देर शाम को रेलवे ट्रैक से हटने का निर्णय लिया।

गौर हो कि लगभग 400 किसानों द्वारा रेलवे ट्रैक पर बैठने से फिरोजपुर-लुधियाना, फिरोजपुर-जालंधर व फिरोजपुर-बठिंडा रेलवे सेक्शन पूरी तरह से दिन में डेढ़ बजे से देर शाम पौने छह बजे तक बाधित रहा। इसके कारण दिल्ली-फिरोजपुर इंटरसिटी व बंठिड़ा-फिरोजपुर पैसेंजर ट्रेन को कासूबेगू रेलवे स्टेशन पर ही रोक दिया गया। जहा से यात्री उतर कर फिरोजपुर के लिए सड़क से रवाना हुए। किसानों के रेलवे ट्रैक पर बैठे रहने को देखते हुए रेलवे द्वारा फिरोजपुर-बंठिडा पैसेंजर ट्रेन को कासूबेगू से ही बठिंडा के लिए रवाना करने का निर्णय लेना पड़ा।

इस बारे में भारतीय किसान-मजदूर यूनियन के प्रधान सतनाम सिंह पन्नू ने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों से किए गए वादों को पूरा नहीं कर रही है। वहीं, केंद्र सरकार स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू नहीं कर रही है। स्थानीय पुलिस-प्रशासन जीरा विधानसभा के गाव कचरन्न के आरोपितों पर गिरफ्तार नहीं कर रही है, जिसमें स्थानीय विधायक कुलबीर सिंह जीरा व उनके पिता इंद्रजीत सिंह जीरा समेत अन्य लोग आरोपित हैं। इसके अतिरिक्त भी उनकी और मांगें भी हैं। उन्होंने कहा कि उक्त मागों को लेकर उनकी यूनियन की ओर से तीन दिन से डीसी दफ्तर के समक्ष धरना लगाया गया था। मगर, वहां उनकी बात न सुने जाने को देखते हुए बुधवार को उनकी यूनियन ने रेलवे ट्रैक जाम किया है। उन्होंने बताया कि यूनियन के साथ आइजी एमएस छीना और एसडीएम अमित गुप्ता की बैठक में उन्हें उक्त आश्वासन मिला है।

वहीं, पन्नू ने जिला प्रशासन को चेतावनी दी है कि यदि बैठक बेनतीजा रहती है, तो एक मार्च से यूनियन द्वारा प्रदेशव्यापी जेल भरो आदोलन शुरू किया जाएगा। -------------

धरने के चलते ये ट्रेनें हुई प्रभावित

-दिल्ली-फिरोजपुर इंटरसिटी, जम्मूतवी-अहमदाबाद एक्सप्रेस, बठिंडा-फिरोजपुर पैसेंजर, फिरोजपुर-जींद पैसेंजर, फिरोजपुर-लुधियाना पैसेंजर, फिरोजपुर-जालंधर पैसेंजर सहित चार अन्य ट्रेनें शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.