Move to Jagran APP

नशे के खिलाफ जंग में नई पहल, हल ब्लॉक में नोडल अफसर नियुक्त किया

नशे के खिलाफ चल रही जंग में डिप्टी कमिश्नर चंद्र गैंद ने एक नई पहल करते हुए इस मुहिम को चलाने के लिए हर ब्लॉक में एक नोडल अफसर नियुक्त कर दिया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Jun 2019 11:10 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jun 2019 11:10 PM (IST)
नशे के खिलाफ जंग में नई पहल, हल ब्लॉक में नोडल अफसर नियुक्त किया
नशे के खिलाफ जंग में नई पहल, हल ब्लॉक में नोडल अफसर नियुक्त किया

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर : नशे के खिलाफ चल रही जंग में डिप्टी कमिश्नर चंद्र गैंद ने एक नई पहल करते हुए इस मुहिम को चलाने के लिए हर ब्लॉक में एक नोडल अफसर नियुक्त कर दिया है। नशा विरोधी मुहिम को लेकर आयोजित एक बैठक में डिप्टी कमिश्नर ने जिले के सभी छह ब्लॉक में अलग-अलग नोडल अफसर तैनात कर दिए हैं, जोकि नशे के खिलाफ चल रही मुहिम को सफल बनाने के लिए पूरी तरह से जिम्मेदार होंगे। ये नोडल अफसर अपने-अपने ब्लॉक में नशे के खिलाफ सेमीनार, पब्लिक मीटिग करने, लोगों को जागरूक करने, सरकार द्वारा निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कार्य करेंगे। सभी एसडीएम अपने-अपने ब्लॉक में नशा विरोधी मुहिम के तहत होने वाली गतिविधियों की रिपोर्ट कंपाइल करके डिप्टी कमिश्नर के पास भेजेंगे।

loksabha election banner

डीसी ने सभी अफसरों को अपने-अपने ब्लॉक में तत्काल प्रभाव से गतिविधियां शुरू करने और नशे के खिलाफ ब्लॉक के तहत आने वाले गांव में जागरूकता मुहिम शुरू करने के लिए कहा है। उन्होंने बताया कि दूसरी बीमारियों की तरह नशा भी एक बीमारी है और नशे में फंसे व्यक्ति को किसी बीमार मरीज की तरह देखना चाहिए। उसे सरकारी नशा छुड़ाओ केंद्र में भर्ती करवाकर उसका नशा छुड़ाना चाहिए। नशे से प्रभावित व्यक्ति से नफरत भरा रवैया छोड़कर हमदर्दी का रवैया रखना चाहिए और उसे मुख्य धारा में वापस लाने के लिए कदम उठाने चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी नोडल अफसर लोगों को समझाएं कि नशे का कारोबार करने और नशे के लिए मजबूर करने वालों की सूचना पुलिस-प्रशासन को दें। सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा और आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस मुहिम को एक जन आंदोलन बनाएं, तभी इसमें सफलता मिलेगी। इस अवसर पर एडीसी रविदरपाल सिंह संधू, एसडीएम जीरा नरिदर सिंह, एसडीएम फिरोजपुर सिटी अमित गुप्ता, एसडीएम गुरुहरसहाय कुलदीप बावा, स्पेशल टास्क फोर्स के एसपी मंजीत सिंह, सहायक कमिश्नर रंजीत सिंह, डीएसपी सुखविदर सिंह, डीडीपीओ हरजिदर सिंह समेत कई अधिकारी मौजूद थे। तैनात किए गए नोडल अधिकारी

ममदोट ब्लॉक के लिए एडीसी डवलपमेंट को नोडल अफसर तैनात किया गया है। घल्लखुर्द ब्लॉक के लिए सचिव जिला परिषद, फिरोजपुर ब्लॉक के लिए एसडीएम फिरोजपुर, जीरा ब्लॉक के लिए एसडीएम जीरा, गुरुहरसहाय ब्लॉक के लिए एसडीएम गुरुहरसहाय और मक्खू ब्लॉक के लिए जिला विकास व पंचायत अफसर फिरोजपुर को नोडल अफसर नियुक्त किया गया है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.