संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : शहर के सूरज एवेन्यू में सुबह करीब 11 बजे ट्रैक्टर ट्राली बिजली के खंभे से टकरा गई, जिससे बिजली के चार खंभे गिर गए और तारें जमीन पर गिर गई। खंभे गिरने से करीब 70 घरों की बिजली बंद हो गई और लोगों को पानी के लिए भी तरसना पड़ा।

सूरज एवेन्यू के निवासी रमेश कुमार, विनोद शर्मा, आरके पुरी, मिमचंद, नवीन कुमार ने बताया कि सुबह 11 बजे के एक मिट्टी से ओवरलोडिड ट्राली गली नंबर 2 से तेज रफ्तार व लापरवाही से चलते हुए बिजली के खंभे से टकरा गई। इससे चार-पाच बिजली के खंभे टूट गए व बिजली की तारे भी टूट कर गली में फैल गई।

इस उपरांत मोहल्ला निवासियों ने तुरंत बिजली विभाग व पुलिस को सूचित किया व बिजली बंद करवाई, क्योंकि घरों में करंट आने लगा था। ड्राइवर के पास ना लाईसेंस ना ट्रैक्टर की कोई नंबर प्लेट आदि थी। जिसकी सूचना तुरंत पंजाब ट्रांसपोर्ट मंत्री राजा वड़िंग को भी दी गई। उन्होंने प्रशासन को तुरंत कार्रवाई करने के आदेश दिए। इस संबंध में बिजली बोर्ड के एसडीओ कुलदीप सिंह ने बताया कि ढाई लाख रुपए का नुकसान हुआ है और ठीक करने में पांच-छह दिन लग जाएंगे। लोगों को पानी व बिजली ना मिलने से भारी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। फिरोजपुर शहर स्थित सूरज ऐवेन्यू में ट्रैक्टर-ट्राली की टक्कर से गिरे बिजली के पोल और तारें टूट जाने के मामले में थाना सिटी पुलिस ने चालक समेत दो लोगों खिलाफ पर्चा दर्ज किया है। एएसआइ बलवीरसिंह ने बताया कि पुलिस को दी शिकायत में सहायक कार्यकारी इंजीनियर/वंड कैंट 2 सब डिवीजन फिरोजपुर ने बताया कि बीती 14 जनवरी को मलूक सिंह ड्राइवर पुत्र दर्शन सिंह वासी गांव आसल ने सूरज एवेन्यू फिरोजपुर शहर में तेज रफ्तार ट्रैक्टर-ट्राली के साथ बिजली के खंबे को टक्कर मार दी थी, जिससे बिजली के चार खंभे टूट गए और बिजली की तारें जमीन पर गिर गई थी, जिसके चलते 60 से 70 घरों की बिजली सप्लाई बंद हो गई थी और उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ा। मामलें की जांच कर रहे बलवीर सिंह ने बताया कि आरोपित मलूक सिंह ने बताया कि ट्रैक्टर-ट्राली का मालिक मीटू वासी बस्ती निजामदीन वाला है, पुलिस ने ट्रैक्टर चालक व मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

Edited By: Jagran