संवाद सूत्र, फिरोजपुर : डीसीएम ग्रुप आफ स्कूल्स की ओर से मजदूर दिवस के उपलक्ष्य में सहायक स्टाफ की हौसला अफजाई के लिए सम्मानित किया गया। डिप्टी डायरेक्टर मनजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि मजदूर दिवस के उपलक्ष्य में डीसीएम की सभी ब्रांचों में कार्यरत स्टाफ को सम्मान देने के उद्देश्य से उन्हें उपहार भेंट किए गए।

उन्होंने कहा कि किसी भी कार्य क्षेत्र में सब-स्टाफ का अहम रोल होता है, जो सदस्य स्कूल तक ना पहुंच पाए, उन्हें घर जाकर सम्मानित किया गया। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए स्कूल के अनुभवी स्टाफ द्वारा सभी को सावधानी बरतने की सलाह दी गई। उन्होंने कहा कि डीसीएम द्वारा अपने स्टाफ की सहायता के लिए समय-समय पर बड़े कदम उठाए जाते है। पिछले साल भी क‌र्फ्यू के दौरान सहायक स्टाफ को सैलरी की होम डिलीवरी की गई थी।

आनलाइन करवाई पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता संस, अबोहर: गोपीचंद आर्य महिला कालेज की प्राचार्या डा. रेखा सूद हांडा के निर्देश पर इंग्लिश साहित्य के महान लेखक विलियम शेक्सपियर की जयंती पर आनलाइन राष्ट्रीय स्तरीय पोस्टर मेकिग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इंग्लिश विभागाध्यक्षा डा. आरती कपूर के नेतृत्व में इस मुकाबले को दो भागों में बांटा गया। प्रतियोगिता में देश के विभिन्न राज्यों से लगभग 55 प्रतिभागियों ने भाग लिया।

निर्णायक मण्डल में डा. रागिनी मित्तल, ज्योति सिंहमार व अमनदीप की ओर से घोषित किए गए। परिणामानुसार पिक्टोरियल रिप्रजेंटेशन मुकाबले में सुकून सिंह एपीजे कालेज फार फाइन आर्ट जालंधर व नेहा हंसराज महिला महाविद्यालय जालधंर ने प्रथम स्थान, मानसी जिदल डीएवी कालेज श्रीगंगानगर व शुभ कुमार गुरुनानक देव यूनिवर्सिटी अमृतसर ने द्वितीय स्थान व धर्मदीप डीएवी कालेज सैक्टर 10 चंडीगढ़ व शर्मा बीबीके डीएवी कालेज फार वूमेन अमृतसर ने तृतीय स्थान हासिल किया। वहीं क्विश्चन फारसेस में चन्नजीत सिंह, एकमजोत कौर प्रथम, प्रियंका गोपीचंद कालेज अबोहर व मुस्कान कोहली द्वितीय रही। हरमनजोत कौर तृतीय स्थान पर रही। समस्त प्रतिभागियों को ई-प्रमाण पत्र व विजेता छात्रों को पुरस्कृत किया गया। प्राचार्या डा. रेखा सूद हांडा ने कार्यक्रम के सफल आयोजन पर डा. आरती कपूर, डा. सीमा सोमानी व अमनदीप सहित विजेता छात्राओं को बधाई दी।