Move to Jagran APP

शांतिपूर्ण मतदान और मतगणना की डीसी ने की सराहना

डीसी ने जिले में शांतिपूर्वक मतदान और मतगणना प्रक्रिया के लिए जिले के मतदाताओं चुनावी ड्यूटी निष्ठा व मेहनत से निभाने वाले मुलाजिमों व अधिकारियों का धन्यवाद किया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 May 2019 11:25 PM (IST)Updated: Fri, 24 May 2019 11:25 PM (IST)
शांतिपूर्ण मतदान और मतगणना की डीसी ने की सराहना
शांतिपूर्ण मतदान और मतगणना की डीसी ने की सराहना

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर : डीसी कम जिला चुनाव अधिकारी चंद्र गैंद ने जिले में शांतिपूर्वक मतदान और मतगणना प्रक्रिया के लिए जिले के मतदाताओं, चुनावी ड्यूटी निष्ठा व मेहनत से निभाने वाले मुलाजिमों व अधिकारियों का धन्यवाद किया है। उन्होंने कहा कि सभी के योगदान से फिरोजपुर में इतने अच्छे तरीके से चुनाव प्रक्रिया संपन्न हो सकी है। उन्होंने कहा कि चुनाव प्रक्रिया के दौरान कानून-व्यवस्था और आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन की निगरानी के लिए अधिकारियों व मुलाजिमों की टीमें दिन-रात काम में लगी हुई थी। जिसकी वजह से जिले में शांतिपूर्वक तरीके से मतदान संपन्न हो सके हैं।

loksabha election banner

डीसी ने सभी मतदाताओं का आभार व्यक्त किया, जिन्होंने बढ़चढ़ कर मतदान प्रक्रिया में हिस्सा लिया और फिरोजपुर को पंजाब में सबसे ज्यादा मतदान वाले जिलों की सूची में शुमार किया। उन्होंने कहा कि लोगों की शमूलियत और जागरूकता के बगैर इतना अच्छा वोट प्रतिशत संभव नहीं था। मतदान प्रक्रिया में इतनी अच्छी भागीदारी फिरोजपुर के लोगों के लोकतांत्रिक व्यवस्था में विश्वास और अपने लोकतांत्रिक अधिकारियों के लिए प्यार को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि पूरी चुनाव प्रक्रिया में हलके में किसी भी तरह की कोई हिसक घटना या मतदान वाले दिनों को कोई वारदात नहीं हुई। यह सब अधिकारियों व मुलाजिमों की कड़ी मेहनत का नतीजा है। सर्विलांस टीमें दिन-रात हलके में सड़कों पर डटी रही और चुनाव प्रक्रिया को बाखूबी निभाया। मतगणना वाले दिन भी लोगों को आपसी सहयोग व भाईचारा बनाकर रखा। चुनाव ड्यूटी में लगे मुलाजिमों की बदौलत ही मतगणना वाले दिन बिल्कुल प्रोफेशनल तरीके से मतगणना संपन्न की गई। पूरे हलके में 1810 ईवीएम मशीनों में पड़े मतों की गणना करके बाद दोपहर तक नतीजे घोषित कर दिए गए। चुनाव के लिए 18,000 मुलाजिमों को तैनात किया गया था और इसी तरह मतगणना के लिए 1500 के करीब मुलाजिमों की ड्यूटी लगाई गई थी। सभी लोग मतदान और मतगणना प्रक्रिया से संबंधित अपनी जिम्मेदारी को अच्छे तरीके से निभाया और इसके लिए सभी बधाई के पात्र हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.