Move to Jagran APP

अवैध वाहनों को हटाने के लिए पिकअप यूनियन ने लगाया जाम

गुरुहरसहाय क्षेत्र में गैरकानूनी तौर पर चल रहे पीटर रेहड़े व भार ढोने के वाहनों को बंद करने की मांग को लेकर छोटा हाथी व पिकअप यूनियन ने पुलिस थाना चौक पर रोड जाम कर धरना दिया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 31 Aug 2019 11:14 PM (IST)Updated: Sun, 01 Sep 2019 06:35 AM (IST)
अवैध वाहनों को हटाने के लिए पिकअप यूनियन ने लगाया जाम
अवैध वाहनों को हटाने के लिए पिकअप यूनियन ने लगाया जाम

संवाद सूत्र, गुरुहरसहाय (फिरोजपुर) : गुरुहरसहाय क्षेत्र में गैरकानूनी तौर पर चल रहे पीटर रेहड़े व भार ढोने के वाहनों को बंद करने की मांग को लेकर छोटा हाथी व पिकअप यूनियन ने पुलिस थाना चौक पर रोड जाम कर धरना दिया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने जमकर नारेबाजी की। धरने को संबोधित करते हुए यूनियन के अध्यक्ष टोनी सिडाना ने बताया कि उन्होंने अपने घर का गुजारा चलाने के लिए लाखों रुपये की गाड़ियां खरीद रखी है और अधिकतर गाड़ियां फाइनांस पर है, जिसपर वह किराए पर भार ढोने का काम कर अपने परिवार का पेट भरते हैं। उन्होंने बताया कि गाड़ियों को रोड पर चलाने के लिए सरकार को मोटा टैक्स भी दिया जाता है, मगर दूसरी तरफ प्रशासन की लापरवाही के चलते शहर में दो सौ से ऊपर पीटर रेहडे़ व कई तरह के नाजायज वाहन है जो कि गैरकानूनी तरीके से भार ढोने का काम कर रहे हैं, जिससे उनका कामकाज बिल्कुल ही ठप्प होकर रह गया है।

loksabha election banner

यूनियन अध्यक्ष ने बताया कि इस समस्या बारे कई बार पुलिस अधिकारियों को अवगत करा चुके हैं मगर उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई सिर्फ लारे ही मिले हैं जिसके चलते उक्त गाड़ी चालकों में उसके प्रति रोष था और अपनी सुनवाई करवाने के लिए मजबूरन उनको धरना में जाम लगाना पड़ा। उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि गैरकानूनी वाहनों को बंद करवाकर उन पर कानूनी कार्रवाई की जाए अन्यथा वे कड़ा संघर्ष करने के लिए मजबूर होंगे। इस मौके पर विपिन मुटनेजा, गगन विनायक,अमरजीत सिंह,मनी पठान, जीता सिंह , लकी मोंगा ,अशोक धवन, तरसेम बिद्रा , हजारी राम ,मंजीत सिंह, गुरदयाल सिंह बॉबी व सोनी भी उपस्थित रहे।

फाइनांसर उठा ले जाते हैं गाड़ियां

यूनियन के नेता अमरजीत सिंह ने बताया कि नाजायज वाहनों द्वारा काम किए जाने के कारण सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त रजिस्टर्ड उनकी गाड़ियों का काम मंदा हो गया है। इस कारण गाड़ियों पर करवाए फाइनेंस की किश्तें नहीं उतर पाती। उसने बताया कि किश्तें न भर पाने की एवज में फाइनांसर गाड़ियों को उठा कर ले जाते हैं जिसके बाद घर की चीज बेच या मिन्नत कर गाड़ी वापस लेनी पड़ती है। इन सब बातों का कसूरवार प्रशासन की लापरवाही है जिसकी नाक तले मोटरसाइकिल लगी रेहड़ियों वाले व पीटर रेहड़े वाले उनकी गाड़ियों का काम कर रहे हैं । उन्होंने बताया कि यही प्रशासन द्वारा मोटरसाइकिल पर मजबूरी में भी तीन सवारी बैठने वालों का चालान तक काट दिया जाता है, लेकिन मोटरसाइकिल के पीछे ट्राली का भार ढोने वाले नाजायज वाहन पर कोई भी कार्रवाई नहीं की जाती ।

नहीं रुके तो होगी कार्रवाई : थाना प्रभारी

धरनाकारियों के बीच पहुंचे थाना प्रभारी जसविद्र सिंह ने बताया कि यूनियन द्वारा उनको मांग पत्र सौंपा गया है। इस बाबत डीटीओ फिरोजपुर व पुलिस के उच्चाधिकारियों को भी बताया जाएगा । उन्होंने बताया कि किसी भी गैरकानूनी वाहन को नाजायज तौर किराए पर भार ढोने नहीं दिया जाएगा व गैरकानूनी काम करने वाले वाहन चालकों द्वारा न रुकने पर उन पर बनती कानूनी कार्रवाई की जाएगी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.