Move to Jagran APP

सुखबीर बादल ने कहा- कैप्‍टन सरकार को किसानों की परवाह नहीं, केंद्र के इशारे पर कर रही काम

शिरोमणि अकाली दल के अध्‍यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने किसान आंदोलन को लेकर कैप्‍टन अमरिंदर सिंह सरकार पर निशाना साधा है। उन्‍होंने कहा कि कैप्‍टन अमरिंदर सरकार को राज्‍य के किसानों की काेई परवाह नहीं है और वह केंद्र सरकार के इशारे पर काम कर रही है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sun, 22 Nov 2020 04:13 PM (IST)Updated: Sun, 22 Nov 2020 04:13 PM (IST)
सुखबीर बादल ने कहा- कैप्‍टन सरकार को किसानों की परवाह नहीं, केंद्र के इशारे पर कर रही काम
फिरोजपुर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए शिअद प्रधान सुखबीर सिंह बादल।

फिरोजपुर, जेएनएन। शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने राज्‍य में किसान आंदोलन  (Punjab farmer agitation) को लेकर कैप्‍टन अमरिंदर सिंह सरकार पर निशाना साधा है। उन्‍होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और उनकी सरकार को राज्‍य के किसानों की कोई परवाह नहीं है। कैप्‍टन अमरिंदर केंद्र सरकार के इशारे पर काम कर रहे हैं।

loksabha election banner

यहां पत्रकारों से बातचीत में उन्‍होंने कहा कि अगर कैप्‍टन अमरिंदर सिंह (Captain Amrinder singh) को  पंजाब के किसानों की फिक्र होती तो वह केंद्र सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन कर विरोध जताते। किसानों के 15 दिनों के लिए रेल सेवा शुरू करने के लिए राजी होने के बारे में उन्‍होंने कहा कि यह अच्‍छी बात है। सुखबीर बादल ने कहा कि किसानों की मांग नाजायज नहीं। फसलों का एमएसपी तय होना चाहिए। रेल परिवहन शुरू होता है या नहीं यह पंजाब और केंद्र सरकार पर निर्भर है।

सुखबीर बादल ने दौरे के दौरान फिरोजपुर, गुरुहरसहाय और जीरा में शिअद कार्यकर्ताओं की बैठकों को संबोधित किया। उन्‍होंने बैठकों में शिरोमणि अकाली दल के 100 साल पूरे होने पर आनंदपुर साहब में होने वाले कार्यक्रम के बारे मेें कार्यकर्ताओं के साथ विचार-विमर्श किया।

पत्रकारों से बातचीत में आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में सुखबीर बादल ने कहा शिरोमणि अकाली दल पूरे पंजाब की पार्टी है और भाजपा से अलगाव होने के बाद भी मजबूत है। 2022 के चुनावों में शिअद फिर सत्ता में आएगा। यह पूछे जाने पर कि सत्ता में आने के बाद क्‍या वह पंजाब के मुख्यमंत्री बनेंगे, तो सुखबीर बादल ने जवाब नहीं दिया। विधानसभा चुनावों का बतौर प्रधान नेतृत्व करने के हालातों में फिरोजपुर संसदीय सीट पर अपना उत्तराधिकारी कौन है विषय पर भी वह चुप्पी साध गए।

पूर्व कैबिनेट मंत्री जनमेजा सिंह सेखों फिरोजपुर निवास पर मीडिया से बातचीत करते हुए सुखबीर बादल ने कहा चुनाव लड़ना हर राजनीतिक दल का अधिकार है और भाजपा भी चुनाव लड़ेगी लेकिन उसका असर शिरोमणि अकाली दल पर नहीं होगा। चुनाव से पहले भाजपा से फिर गठबंधन की बातों को उन्होंने अफवाह बताया। बादल ने कहा शिरोमणि अकाली दल किसानों की हितैषी पार्टी है और ऐसे में भाजपा से गठबंधन का सवाल ही पैदा नहीं होता।

यह भी पढ़ें: Bharti Singh ने अमृतसर में निभाई थी पहले नाटक में भूमिका, दाढ़ी लगाकर पहुंच गई थीं एग्जाम देने

यह भी पढ़ें: दो माह बाद पंजाब में ट्रेनों को ग्रीन सिग्नल, कैप्‍टन सरकार के पत्र के बाद रेलवे तैयार, जल्‍द चलेंगी ट्रेनें

यह भी पढ़ें: पा‍क जेल से रिहा हो अमृतसर पहुंचा UP का सोनू स्‍वजनों से मिल हुआ भावुक, पिता ने चूम लिया माथा

यह भी पढ़ें: बबीता फोगाट के घर जल्द आने वाला है नन्हा मेहमान, बेबी बंप के साथ शेयर की फोटो

यह भी पढ़ें: हरियाणा-पंजाब में बढ़ेगी ट्रेनें, यात्री गाड़ी से 35 फीट ऊंची दौड़ेगी मालगाड़ी, रखा गया 140 टन का आरएफओ


पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.