संवाद सूत्र, जीरा (फिरोजपुर) : सरबत सेहत बीमा योजना के तहत पीएचसी कस्सोआना से ई- कार्ड बनाने के लिए विशेष मुहिम की शुरुआत गई है। सीनियर मेडिकल अफसर पीएचसी कस्सोआना डा. बलकार सिंह ने बताया कि पीएचसी कस्सोआना के अंतर्गत आते गांवों के लोगों को इस स्कीम का लाभ देने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

इस स्कीम में अपना नाम दर्ज करवाने वाले परिवारों को हर वर्ष प्रदेश सरकार द्वारा पांच लाख तक का निश्शुल्क इलाज मुहैया करवाया जा रहा है, जिस में बीपीएल परिवार, स्मार्ट राशन कार्ड धारक, किसान तथा व्यापारी, मजदूर आदि शामिल हैं। इस मौके ब्लाक एजुकेटर विक्रमजीत सिंह ने कहा कि जहां जागरूकता वैन इलाके का दौरा करके लोगों को स्मार्ट कार्ड बनाने के लिए प्रेरित करेगी। वहीं सेहत केंद्रों में आने वाले मरीजों तथा उनके आश्रितों को भी इस स्कीम की सहूलियत के बारे में जागरूक किया जाएगा। इस मौके डा. कर्णवीर सिंह, फार्मासिस्ट अफसर मनप्रीत कौर, गुरमनजीत, एमपीएचडब्ल्यू मेल मलकीत सिंह, एमएलटी अंग्रेज सिंह, एएनएम गुरदेव कौर आदि उपस्थित थे।

छात्रों को बांटे मास्क संवाद सूत्र, मुदकी (फिरोजपुर) : कोविड-19 से बचाव और शिक्षा विभाग के निर्देशों पर मुदकी के सीनियर सेकेंडरी स्कूल के छात्रों को वीरवार को मास्क बांटे गए। इस अवसर पर स्कूल प्रिसिपल राजिदर कौर ने कहा कि छात्रों को किसी भी खतरे से बचाने के लिए परहेज जरूरी है और कोरोना काल के समय में मास्क तो छात्रों के लिए बेहद जरूरी है। स्कूल में जहां छात्रों को दो गज की दूरी के साथ बिठाया जाता है वहीं मास्क का विशेष ख्याल रखा जाता है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021