फिरोजपुर, जेएनएन। जिले के एक गांव में एक युवती ने साजिश रच कर एक युवक से शादी रचाई और फिर उसका बुरा हाल कर दिया। युवती ने शादी के बाद एक दिन ससुराल में गुजारा और अगले दिन मायके जाने के बहाने दूल्‍हे को साथ ले गई। इसके बाद उसने साथियों के साथ पति की जमकर पिटाई कर उसे अधमरा करदिया और रास्‍ते में फेंक दिया। पुलिस ने करीब एक साल पहले हुई इस घटना को लेकर अब मामला दर्ज किया है।

घटना जिले के गांव रत्ता खेड़ा पंजाब सिंह वाला का है। युवती ने साथियों की मदद साजिश रच कर एक युवक को फंसाया और एक रात की दुल्हन बन गई। युवती और उसके साथियों ने शादी के नाम पर 70 हजार रुपये भी ऐंठे। शादी के अगले दिन दुल्हन ने पिता को अधरंग का दौरा पड़ने का बहाना बनाकर दूल्‍हे से उसे मायके छोड़ आने को कहा। दूल्हा जब दुल्हन को छोड़ने जा रहा था तभी दुल्हन के साथियों ने उसे रास्ते में घेर कर उसकी बुरी गत बना दी।

फिरोजपुर के गांव रत्ता खेड़ा पंजाब सिंह वाला निवासी गुरप्रीत सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि अपने ही गांव रत्ता खेड़ा पंजाब सिंह वाला और लुहाम रोड मुदकी के रहने वाले कुछ लोगों के साथ दो साल पहले उसकी पहचान हुई। इनमें लुहाम रोड मुदकी निवासी बलविंद्र खान उर्फ बिंदी, उसकी पत्‍नी मलकीत कौर, हरपाल सिंह और उसकी बेटी मंजू कौर, स्वर्णजीत सिंह, अर्जन सिंह, रमन कौर और दो लोग अन्य लोग शामिल थे।

गुरप्रीत के अनुसार, उसकी शादी नहीं हो पा रही थी और इसी की आड़ में इन लोगों ने उसे अपनी बातों में फंसा लिया। इन लोगों ने कहा कि उसकी शादी नहीं हो रही है तो इससे परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है। वे उसकी शादी करवाएंगे। इसके बाद इन लाेगों ने गुरप्रीत से कहा कि लड़की गरीब परिवार से है इसलिए शादी के लिए थोड़े पैसे देने होंगे। वह उनकी बातों में आ गया।

पिता को अधरंग का दौरा पड़ने का बहाना बनाकर मायके छोड़ने की कही बात

गुरप्रीत ने प‍ुलिस को दी शिकायत में कहा है कि आरोपितों ने उससे लड़की के घरवालों को 70 हजार रुपये देने को कहा। गुरप्रीत के अनुसार, उसने दुल्‍हन को देखने के बाद आरोपितों के कहे अनुसार 70 हजार रुपये दे दिए। फिर एक दिन तय करके उसकी जुलाई 2017 में शादी करवा दी। दुल्‍हन एक रात उसके साथ रही और फिर अगली सुबह उसने कहा कि उसे घर से फोन आया है कि उसके पिता को अधरंग का दौरा पड़ा है। उसे अभी अपने मायके जाना होगा।

गुरप्रीत के मुताबिक, वह अपनी मां और चाचा रेशम को साथ लेकर दुल्हन को उसके मायके छोड़ने के लिए घर से निकल पड़ा। जैसे ही वह पास के गांव मुदकी के नजदीक पहुंचे। वहां पहले से कार में सवार उक्त आरोपितों ने उन्हें रोका और लड़की को छोड़कर चले जाने के लिए कहा। गुरप्रीत को उनका रवैया ठीक नहीं लगा। उसने आरोपितों को सही ढंग के साथ बात करने को कहा तो आरोपितों ने उसे जबरन कार में डाल लिया और उसकी बेरहमी के साथ पिटाई कर दी। इन लोगों ने उसकी मां का पर्स छीन लिया, जिसमें दस हजार रुपये थे। 

गुरप्रीत के अनुसार, फिर आरोपितों ने उसे बुरी तरह मारपीट कर अधमरा कर दिया। वे उसे सड़क पर फेंककर दुल्हन को अपने साथ लेकर फरार हो गए। इसके बाद गुरप्रीत को सारा माजरा समझ आ गया है कि आरोपितों ने सिर्फ पैसे ठगने के लिए उसकी फर्जी शादी करवाई और पैसे मिलने के बाद आरोपित फरार हो गए।

गुरप्रीत ने पत्‍नी के फोन पर संपर्क करना चाहा, लेकिन फोन स्विच ऑफ आया। फिर जब आरोपितों के ठिकाने पर जाकर पता किया तो मालूम हुआ कि ये लोग इसी तरह की धोखाधड़ी करते है। उसने 28 जुलाई 2017 पुलिस को शिकायत दी। लंबे अरसे बादइन सभी लोगों के खिलाफ थाना घल्लखुर्द की पुलिस ने 30 जून 2019 को भादसं की धारा 341, 25,27,54, 59 आर्म्‍स एक्ट और एससीएसटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया।

----------

आरोपित बख्शे नहीं जाएंगे : डीएसपी

मामले की तफ्तीश डीएसपी सतनाम सिंह के पास आई है। उनके साथ बात की गई तो उन्होंने बताया कि पीड़ित की शिकायत के आधार पर प्राथमिकता के दौरान पर मामला दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही आरोपित पुलिस की हिरासत में होंगे।

Posted By: Sunil Kumar Jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!