Move to Jagran APP

गार्ड न होने से पंजाब एंड सिंध बैंक के एटीएम बन रहे निशाना

जिले में एक माह के भीतर तीसरी बार एटीएम लूटने की कोशिश की गई है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 01 Feb 2020 12:15 AM (IST)Updated: Sat, 01 Feb 2020 06:15 AM (IST)
गार्ड न होने से पंजाब एंड सिंध बैंक के एटीएम बन रहे निशाना
गार्ड न होने से पंजाब एंड सिंध बैंक के एटीएम बन रहे निशाना

अमनदीप सिंह, फिरोजपुर : जिले में एक माह के भीतर तीसरी बार एटीएम लूटने की कोशिश की गई है। 30 जनवरी की रात को भी गुरुहरसहाय के गोलू का मोड़ में गैस कटर से लुटेरों ने पंजाब एंड सिंध बैंक के एटीएम को तोड़ा, लेकिन कैश निकालने में सफल नहीं हो पाए। सुबह बैंक मैनेजर ने आकर देखा तो उन्होंने पुलिस को शिकायत दी।

loksabha election banner

थाना गुरुहरसहाय के एसआइ बलराज सिंह ने बताया कि पंजाब एंड सिंध बैंक के मैनेजर करमजीत सिंह ने उन्हें शिकायत दी, उनसे जो वीडियो मिला है, उसमें 30 जनवरी की रात करीब एक बजे लुटेरों ने इस वारदात को अंजाम दिया है। एक लुटेरा एक घंटे पहले आता है और एटीएम के बाहर ताले आदि देखकर चला जाता है। उसके बाद दोनों लुटेरे आते हैं और इनमें वेल्डिंग गैस कटर से ताले तोड़ दिए। लुटेरे सबसे पहले सीसीटीवी कैमरा तोड़ते हैं। इसके बाद वह एटीएम तोड़ने के काम में जुट जाते हैं। करीब डेढ़ मिनट की वीडियो में यहीं रिकॉर्ड हुआ। एसआइ बलराज सिंह ने बताया कि लुटेरों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है, जांच जारी है।

15 दिन पहले गुरुहरसहाय में पंजाब एंड सिंध बैंक के ही एटीएम को तोड़ने की कोशिश की गई। सुबह लोगों ने देखा तो इसकी सूचना पुलिस को दी थी। बैंक मैनेजर के बयान पर अज्ञात लुटेरों पर केस दर्ज किया गया था।

एक सप्ताह पहले भी थाना कुलगढ़ी के अंतर्गत लुटेरों ने सतीयेवाला रोड में एटीएम लूटने की कोशिश की। इसके लिए हथौड़े से एटीएम को तोड़ना चाहा, लेकिन लुटेरे असफल रहे। बैंक मैनेजर के मुताबिक एटीएम में 2.3 लाख रुपये थे। यह वारदात भी पंजाब एंड सिंध बैंक के एटीएम में ही हुई थी। अभी तक आरोपित गिरफ्त से बाहर हैं।

-------------

शटर को ताला लगाकर चले जाते हैं अधिकारी

लुटेरों को हर बार पंजाब एंड सिध बैंक को लूट का निशाना बनाना इसलिए आसान हो रहा है, क्योंकि इनके के अधिकारी शाम को बैंक बंद करते वक्त एटीएम का शटर गिराकर ताला लगा चले जाते हैं। पीछे एटीएम की सुरक्षा के लिए कोई गार्ड भी नहीं होता है। इसी बात का फायदा उठाते हुए लुटेरे पंजाब एंड सिध बैंक के एटीएम को लूटने की फिराक में रहते हैं।

ढाई लाख के करीब था कैश

30 जनवरी को हुई घटना में बैंक मैनेजर करमजीत सिंह ने बताया कि एटीएम में ढाई लाख कैश था, जिसे लूटने में लुटेरे कामयाब नहीं हो पाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.