अमनदीप सिंह, फिरोजपुर : जिले में एक माह के भीतर तीसरी बार एटीएम लूटने की कोशिश की गई है। 30 जनवरी की रात को भी गुरुहरसहाय के गोलू का मोड़ में गैस कटर से लुटेरों ने पंजाब एंड सिंध बैंक के एटीएम को तोड़ा, लेकिन कैश निकालने में सफल नहीं हो पाए। सुबह बैंक मैनेजर ने आकर देखा तो उन्होंने पुलिस को शिकायत दी।

थाना गुरुहरसहाय के एसआइ बलराज सिंह ने बताया कि पंजाब एंड सिंध बैंक के मैनेजर करमजीत सिंह ने उन्हें शिकायत दी, उनसे जो वीडियो मिला है, उसमें 30 जनवरी की रात करीब एक बजे लुटेरों ने इस वारदात को अंजाम दिया है। एक लुटेरा एक घंटे पहले आता है और एटीएम के बाहर ताले आदि देखकर चला जाता है। उसके बाद दोनों लुटेरे आते हैं और इनमें वेल्डिंग गैस कटर से ताले तोड़ दिए। लुटेरे सबसे पहले सीसीटीवी कैमरा तोड़ते हैं। इसके बाद वह एटीएम तोड़ने के काम में जुट जाते हैं। करीब डेढ़ मिनट की वीडियो में यहीं रिकॉर्ड हुआ। एसआइ बलराज सिंह ने बताया कि लुटेरों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है, जांच जारी है।

15 दिन पहले गुरुहरसहाय में पंजाब एंड सिंध बैंक के ही एटीएम को तोड़ने की कोशिश की गई। सुबह लोगों ने देखा तो इसकी सूचना पुलिस को दी थी। बैंक मैनेजर के बयान पर अज्ञात लुटेरों पर केस दर्ज किया गया था।

एक सप्ताह पहले भी थाना कुलगढ़ी के अंतर्गत लुटेरों ने सतीयेवाला रोड में एटीएम लूटने की कोशिश की। इसके लिए हथौड़े से एटीएम को तोड़ना चाहा, लेकिन लुटेरे असफल रहे। बैंक मैनेजर के मुताबिक एटीएम में 2.3 लाख रुपये थे। यह वारदात भी पंजाब एंड सिंध बैंक के एटीएम में ही हुई थी। अभी तक आरोपित गिरफ्त से बाहर हैं।

-------------

शटर को ताला लगाकर चले जाते हैं अधिकारी

लुटेरों को हर बार पंजाब एंड सिध बैंक को लूट का निशाना बनाना इसलिए आसान हो रहा है, क्योंकि इनके के अधिकारी शाम को बैंक बंद करते वक्त एटीएम का शटर गिराकर ताला लगा चले जाते हैं। पीछे एटीएम की सुरक्षा के लिए कोई गार्ड भी नहीं होता है। इसी बात का फायदा उठाते हुए लुटेरे पंजाब एंड सिध बैंक के एटीएम को लूटने की फिराक में रहते हैं।

ढाई लाख के करीब था कैश

30 जनवरी को हुई घटना में बैंक मैनेजर करमजीत सिंह ने बताया कि एटीएम में ढाई लाख कैश था, जिसे लूटने में लुटेरे कामयाब नहीं हो पाए।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!