Move to Jagran APP

कॉपी..पंजाब, राजस्थान और हरियाणा के 18 जिलों के रोटरी इंटरनेशनल डिस्ट्रिक्ट गर्वनर बने अरोड़ा

पंजाब राजस्थान और हरियाणा के 18 जिलों का रोटरी इंटरनेशनल डिस्ट्रिक्ट गर्वनर बनाया गया हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 Jul 2020 05:34 PM (IST)Updated: Wed, 01 Jul 2020 05:34 PM (IST)
कॉपी..पंजाब, राजस्थान और हरियाणा के 18 जिलों के रोटरी इंटरनेशनल डिस्ट्रिक्ट गर्वनर बने अरोड़ा
कॉपी..पंजाब, राजस्थान और हरियाणा के 18 जिलों के रोटरी इंटरनेशनल डिस्ट्रिक्ट गर्वनर बने अरोड़ा

अमनदीप सिंह, फिरोजपुर : रोटरी क्लब फिरोजपुर कैंट से 2006 से जुड़े रोटेरियन विजय अरोड़ा को बुधवार को पंजाब, राजस्थान और हरियाणा के 18 जिलों का रोटरी इंटरनेशनल डिस्ट्रिक्ट गर्वनर बनाया गया हैं। वह मालवा के आठ से दस जिलों को देखेंगे, जिनमें फिरोजपुर, बठिडा, मुक्तसर, मोगा, बरनाला, फरीदकोट, फाजिल्का और मानसा आदि शामिल है। इसके अलावा संगरूर, मलेरकोटला और पटियाला में भी अरोड़ा को अपनी सेवाएं देने का मौका मिला है। पहले कई पदों पर दे चुके हैं सेवाएं

loksabha election banner

विजय अरोड़ा कोषाध्यक्ष, सचिव और अध्यक्ष की तरह जिला स्तर पर विभिन्न महत्वपूर्ण पदों जैसे जिला सचिव कार्यक्रम, जिला नेतृत्व समिति के सदस्य, जिला प्रशिक्षण टीम के सदस्य, जिला सचिव आर्थिक और सामुदायिक विकास और सहायक गवर्नर भी रह चुके हैं। रोटेरियन विजय ने एमबीए की पढ़ाई की है। 31 साल की सेवाओं के बाद देव समाज कॉलेज फॉर वूमेन, फिरोजपुर सिटी से प्रशासनिक अधिकारी के रूप में सेवानिवृत हुए।

सर्वश्रेष्ठ रोटेरियन पुरस्कार से हुए सम्मानित वर्ष 2006 में रोटेरियन विजय अरोड़ा को रोटरी क्लब फिरोजपुर कैंट में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया था। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पोलियो बीमारी के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए उन्हें (3090) जिले के सर्वश्रेष्ठ रोटेरियन पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था। वर्ष 2016-17 के दौरान उनको रोटरी इंटरनेशनल की सर्वोच्च मान्यता सर्विस अबव सेल्फ अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। पत्नी सुनीता अरोड़ा भी पॉल हैरिस की साथी

2018-19 में उन्होंने जिले के विजेता चेयरमैन की सफलतापूर्वक भूमिका निभाई। वर्ष 2019-20 में वह जिले के अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन प्रमोशन अध्यक्ष रहे। उनकी पत्नी रोटेरियन सुनीता अरोड़ा भी पॉल हैरिस की साथी हैं। सुनीता अरोड़ा को 2013-14 के दौरान पति / पत्नी के साथी पुरस्कार से सम्मानित किया गया। वह वर्ष 2015-16 के लिए रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3090 की चेयरपर्सन डिस्ट्रिक्ट वूमेनशिप प्रमोशन कमेटी और 2016-17 के दौरान एवेन्यू चेयर रही हैं। विजय अरोड़ा की एक बेटी और एक बेटे हैं। बेटी शिल्पा एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं, जिन्होंने आशुतोष से शादी की, जो बैंगलोर में एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर भी हैं और उन्हें एक बेबी डॉल आर्या का आशीर्वाद प्राप्त है। बेटा प्रियांशु टोरंटो (कनाडा) में एक प्रबंधन छात्र है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.