Move to Jagran APP

फिरोजपुर में भारत-पाक सीमा पर हथियारों का जखीरा बरामद, चीन निर्मित पिस्टल भी शामिल

बीएसएफ ने भारत-पाक सीमा पर सटे गांव से हथियारों का जखीरा बरामद किया है। इन हथियारों में चीन निर्मित पिस्टल भी शामिल हैं।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sat, 12 Sep 2020 04:20 PM (IST)Updated: Sat, 12 Sep 2020 04:41 PM (IST)
फिरोजपुर में भारत-पाक सीमा पर हथियारों का जखीरा बरामद, चीन निर्मित पिस्टल भी शामिल
फिरोजपुर में भारत-पाक सीमा पर हथियारों का जखीरा बरामद, चीन निर्मित पिस्टल भी शामिल

फिरोजपुर [अमनदीप सिंह]। सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने भारत-पाकिस्तान सीमा से सटे गांव न्यू गजनीवाला मेें बड़ी मात्रा में हथियारों का जखीरा बरामद किया है। इनमें चीन निर्मित हथियार भी शामिल हैं। यह हथियार शनिवार को बरामद किए गए। बरामद हथियारों में तीन राइफल एके-47, दो राइफल एम-16 और चाइना की दो पिस्टल, एके-47 की छह मैगजीन और 7.62 एमएम के 91 राउंड, एम-16 राइफल की चार मैगजीन और 5.56 एमएम के 57 राउंड और चाइना पिस्टल के चार मैगजीन तथा 7.63 एमएम के 20 राउंड शामिल हैं। 

loksabha election banner

फिरोजपुर सेक्टर के अधीन 22 अगस्त को तरनतारन के अमरकोट सेक्टर में पांच घुसपैठियों को मार गिराए जाने के बाद पाकिस्तान ने फिरोजपुर जिले के भारत-पाकिस्तान सरहदी गांव न्यू गजनीवाला से हथियारों का जखीरा भेजने का प्रयास किया, लेकिन बीएसएफ की 124 बटालियन के जवानों ने हथियारों के जखीरे को शनिवार को बरामद कर लिया। रात के समय हुई हलचल के बाद चलाए गए सर्च आपरेशन में बीएसएफ ने यह हथियार बरामद किए। 

बीएसएफ के जवानों ने बीती रात को फिरोजपुर के सरहदी गांव न्यू गजनीवाला की पोस्ट पर हलचल सुनी। तभी जवानों ने ललकारा, लेकिन कोई सामने नहीं आया। इसके बाद जवानों ने इसकी जानकारी बीएसएफ के उच्चाधिकारियों को दी। सुबह होते ही न्यू गजनीवाला पोस्ट के नजदीक सर्च अभियान चलाया गया। छह घंटे तक चले सर्च आपरेशन के दौरान बीएसएफ के जवानों ने जमीन में दबाकर रखे गए हथियार बरामद किए। बीएसएफ ने सारे सामान को सीज कर लिया है।

बीएसएफ अधिकारियों का कहना है कि उनके जवानों ने मुस्तैदी दिखाते हुए पाकिस्तान के नापाक इरादों को नाकाम बना दिया और हथियार बरामद किए हैंं। न्यू गजनीवाला पोस्ट सतलुज दरिया के पार है। जहां उनके जवानों हमेशा सक्रिय रहते हैं।

अब तक 394 किलो हेरोइन पकड़ी

बीएसएफ ने फिरोजपुर सेक्टर के अधीन जनवरी 2020 से लेकर अब तक 394 किलो हेरोइन बरामद की है। इसके अलावा अब तक अलग-अलग प्रकार के 32 हथियार, 650 राउंड, 57 मैगजीन और पाकिस्तान के छह मोबाइल फोन तथा 10 सिम कार्ड बरामद किए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.