Move to Jagran APP

जीरा में आढ़ती तीन दिन बंद रखेंग काम

कृषि सुधार कानूनों के विरोध में प्रदर्शन कर किसानों का समर्थन करते हुए आढ़ती एसोसिएशन पंजाब के प्रधान विजय कालड़ा के आह्वान पर पंजाब भर की अनाज मंडियां 2526 तथा 27 जनवरी को बंद रखकर हड़ताल की जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Jan 2021 10:39 PM (IST)Updated: Sat, 23 Jan 2021 10:39 PM (IST)
जीरा में आढ़ती तीन दिन बंद रखेंग काम
जीरा में आढ़ती तीन दिन बंद रखेंग काम

संवाद सूत्र जीरा (फिरोजपुर) : कृषि सुधार कानूनों के विरोध में प्रदर्शन कर किसानों का समर्थन करते हुए आढ़ती एसोसिएशन पंजाब के प्रधान विजय कालड़ा के आह्वान पर पंजाब भर की अनाज मंडियां 25,26 तथा 27 जनवरी को बंद रखकर हड़ताल की जाएगी। आढ़ती हरीश जैन गोगा ने बताया कि इन तीन दिनों के दौरान आढ़ती एसोसिएशन जीरा के आढ़ती अपना कारोबार बंद रखेंगे तथा किसी भी तरह की फसल की खरीदो फरोख्त नहीं करेंगे।

loksabha election banner

हरीश जैन गोग्गा ने कहा कि करीब दो महीने से कानून वापस लेने की मांग को लेकर किसान प्रदर्शन कर रहे हैं और दुनिया भर में देश की किरकिरी होने के बावजूद केंद्र सरकार तानाशाह वाला रवैया अपनाए हुए हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को जल्द से जल्द तीन कानूनों को रद करना चाहिए।

किसानों के समर्थन में तीन दिन बंद रहेगी अनाज मंडी संवाद सूत्र, फाजिल्का : कृषि कानूनों को रद करवाने की मांग को लेकर जहां किसानों की ओर से 26 जनवरी को ट्रैक्टर मार्च किया जा रहा है। वहीं आढ़तिया एसोसिएशन ने भी किसानों के संघर्ष में समर्थन देते हए तीन दिन तक दुकानें बंद रखकर किसानों का समर्थन करने का ऐलान किया है। इस दौरान आढ़तियों द्वारा मंडी में फसल की खरीद नहीं की जाएगी। आढ़तिया एसोसिएशन के प्रधान ओम सेतिया ने कहा कि कृषि सुधार कानून हर वर्ग के लिए सही नहीं है। इससे आढ़तियों व किसानों के वर्षो पुराने रिश्ते को खत्म करके देश के लोगों को कार्पोरेट घरानों का गुलाम बनाने का प्रयास किया जा रहा है। वहीं इन कानूनों के लागू होने के साथ बाद में मंडीकरण भी धीरे धीरे समाप्त हो जाएगा, जिसका सीधा असर किसानों की फसलों के भाव पर पड़ेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.