Move to Jagran APP

आत्मविश्वास से लबरेज दिखी एक दिन की डीसी रही अनमोल बेरी

वीरवार तक गुमनाम रहने वाली अनमोल बेरी अब सेलेब्रिटी बन गई है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 14 Sep 2019 11:25 PM (IST)Updated: Sat, 14 Sep 2019 11:25 PM (IST)
आत्मविश्वास से लबरेज दिखी एक दिन की डीसी रही अनमोल बेरी
आत्मविश्वास से लबरेज दिखी एक दिन की डीसी रही अनमोल बेरी

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर : वीरवार तक गुमनाम रहने वाली अनमोल बेरी अब सेलेब्रिटी बन गई है। वह समागमों में बतौर मुख्य मेहमान शिरकत कर रही है, उनका क्रेज लोगों में दिखाई दे रहा है, हर कोई उन्हें देखना व उनसे बात करना चाहता है, उन्हें हर उस जगह वह मान-सम्मान मिल रहा है, जिसे वह अपने सपने में संजोती थी।

loksabha election banner

यह सबकुछ संभव हो पाया है कि फिरोजपुर जिला प्रशासन की उस पहल पर जिसके तहत युवाओं को प्रेरित करने के लिए अनमोल बेरी को एक दिन के लिए फिरोजपुर जिले का डिप्टी कमिश्नर बनाया गया।शुक्रवार को डिप्टी कमिश्नर के रूप में ऑफिस से लेकर फील्ड में जिस प्रकार से दिन बेरी द्वारा काम किया गया है, वह लोगों में कौतुहल का विषय है। डीसी के रूप में एक दिन में अनेक काम अनमोल बेरी द्वारा किए गए, जो कि फिरोजपुर के इतिहास में स्वर्णिम अक्षरों से अंकित हो गया है। फिरोजपुर जिले के डीसी चंद्र गैंद द्वारा अनमोल को दिया गया है अनमोल उपहार निश्चित रूप से उन युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत बनेगा जो कि बिना लक्ष्य निर्धारित किए आगे बढ़ रहे थे। डीसी चंद्र गैंद ने जागरण के माध्यम से युवाओं से अपील की कि वह अपना लक्ष्य निर्धारित करे और ईमानदारी पूर्वक उस पर आगे बढ़े ताकि उन्हें जीवन पथ पर निश्चित रूप से सफलता मिले।

शुक्रवार को पूरा दिन अनमोल बेरी डीसी चंद्र गैंद के साथ रही, जबकि शनिवार को वह उनकी पत्नी डॉ ऋचा गैंद के साथ। शुक्रवार को ही जिला प्रशासन द्वारा अनमोल बेरी को बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान का जिला अंबेसेडर घोषित किया गया था। ऐसे में शनिवार को शहीद भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव मेमोरियल सोसाइटी द्वारा करवाए गए तीज मेले में बतौर मुख्य मेहमान डॉ ऋचा के साथ अनमोल बेरी समागम में पहुंची। वहां पर उनका आयोजकों व तीज मेले में आई महिलाओं द्वारा स्वागत किया गया। डॉ ऋचा ने कहा कि अनमोल भले ही कोलोमोटी जैसी दुर्लभ बीमारी से पीड़ित है, परंतु उनका आत्मविश्वास देखने के लायक है, उनसे मिलकर व उनसे बात करके कहीं से भी नहीं लगता कि वह अपनी बीमारी से परेशान है, बल्कि वह देश व समाज के लिए कुछ करना चाहती है, अनमोल से दूसरे सभी युवाओं को सीख लेना चाहिए जो कि कोई न कोई बहाना बताकर अपने लक्ष्य से दिग्भ्रमित होते है।

अनमोल बेरी ने कहा कि उनका लक्ष्य आईएएस अधिकारी बनकर डीसी के रूप में काम करने का है, जिला प्रशासन द्वारा उन्हें एक दिन का डीसी बनाने के साथ बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान का जो ब्रांड अंबेसेडर बनाया गया है, उससे उनके ऊपर जिम्मेदारी और बढ़ गई है, वह युवाओं से कहना चाहेंगे कि वह ईमानदार व कठोर परिश्रम से अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए प्रयास करे, उनका प्रयास अवश्य सफल होगा।

अनमोल का दिखा महिलाओं में क्रेज-

एक दिन की डीसी रही अनमोल बेरी डीएवी कालेज में जब पहुंची तो उन्हें देखने व बात करने का क्रेज महिलाओं में दिखाई पड़ा। सभी उनसे मिलकर बात करना चाह रही थी, कुछ महिलाएं उनके साथ फोटो खिचवाकर सोशल मीडिया पर भी अपलोढ करते हुए दिखाई पड़ी। तीज मेले के आयोजक जसविदर सिंह संधू ने बताया कि मेले में सैकड़ों की तादात में महिलाएं पहुंची थी, सभी महिलाएं बेरी की एक झलक देखना चाहती थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.