Move to Jagran APP

पराली जलाने वाले किसानों पर होगी कार्रवाई : सचिव

आइएएस सचिव वीके जंजुआ ने पराली जलाने से रोकने के लिए अब तक विभागों की तरफ से किए कार्यो का रिव्यू करने के लिए विशेष मीटिग की।

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Oct 2019 01:06 AM (IST)Updated: Tue, 22 Oct 2019 06:22 AM (IST)
पराली जलाने वाले किसानों पर होगी कार्रवाई : सचिव
पराली जलाने वाले किसानों पर होगी कार्रवाई : सचिव

जागरण संवाददाता फिरोजपुर : आइएएस सचिव वीके जंजुआ ने पराली जलाने से रोकने के लिए अब तक विभागों की तरफ से किए कार्यो का रिव्यू करने के लिए विशेष मीटिग की। डीसी चंद्र गेंद और एडीसी (विकास) रविंदरपाल सिंह संधू भी उपस्थित थे। सचिव ने जिले में नियुक्त नोडल अफसर से जानकारी हासिल की। उन्होंने प्रदूषण कंट्रोल के अधिकारी राज्यपाल गिल से अब तक पराली को आग लगाने संबंधि किए गए चालान और कार्रवाई के बारे में जानकारी ली। कृषि अधिकारी के पास से सब्सिडी बारे में जानकारी लेकर हिदायत दी कि वह सरकार की तरफ से सब्सिडी और दिए जाते यंत्रों प्रति अधिक से अधिक किसानों को जागरूक करें। अधिकारी ने कहा कि पराली जलाने वाले किसानों को बख्शा नहीं जाएगा।

loksabha election banner

डीसी ने बताया कि जिले में पराली जलाने से रोकने के लिए अलग अलग विभागों के अधिकारियों की ड्यूटियां लगाई हैं। जैसे ही उनके पास सेटेलाइट से पराली के आग लगने संबंधित कोई जानकारी मिलती है तो सबंधित अधिकारी को तुरंत कार्रवाई के लिए कहा जाता है। जिले में समय समय पर जागरूकता कैंप भी लगाए जा रहे हैं। इस मौके पर एसडीएम रणजीत सिंह, एसडीएम गुरुहरसहाय कुलदीप बावा, चीफ कृषि अफसर गुरमेल सिंह आदि अधिकारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.