Move to Jagran APP

ब्रह्मार्षि मिशन स्कूल के बच्चों ने निकाली स्वच्छता जागरुकता रैली

अबोहर : हनुमानगढ रोड स्थित ब्रह्मार्षि मिशन सीनियर सेकेंडरी स्कूल ने अबोहर विकास मंच के सहयोग से शनिवार को जागरुकता रैली निकाली। अबोहर विकास मंच के संयोजक गगन चुघ ने बताया कि नेहरू पार्क से शुरू हुई रैली को एसडीएम अबोहर पूनम ¨सह, डीएसपी अबोहर राहुल भारद्वाज व स्कूल की मैने¨जग डायरेक्टर दीदी ब्रह्माऋता ने हरी झडी दिखाकर रवाना किया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 03 Nov 2018 04:46 PM (IST)Updated: Sat, 03 Nov 2018 04:46 PM (IST)
ब्रह्मार्षि मिशन स्कूल के बच्चों ने निकाली स्वच्छता जागरुकता रैली
ब्रह्मार्षि मिशन स्कूल के बच्चों ने निकाली स्वच्छता जागरुकता रैली

जागरण संवाददाता, अबोहर : हनुमानगढ रोड स्थित ब्रह्मार्षि मिशन सीनियर सेकेंडरी स्कूल ने अबोहर विकास मंच के सहयोग से शनिवार को जागरुकता रैली निकाली। अबोहर विकास मंच के संयोजक गगन चुघ ने बताया कि नेहरू पार्क से शुरू हुई रैली को एसडीएम अबोहर पूनम ¨सह, डीएसपी अबोहर राहुल भारद्वाज व स्कूल की मैने¨जग डायरेक्टर दीदी ब्रह्माऋता ने हरी झडी दिखाकर रवाना किया। ¨प्रसिपल नंद किशोर, नगर परिषद के सेनेटरी इंस्पेक्टर इकबाल ¨सह व अश्विनी मिगलानी, स्वच्छ भारत अभियान के को-ऑर्डिनेटर गुरविंद्रजीत ¨सह आदि उपस्थित थे। विद्यार्थियों ने हाथों से निर्मित डस्टबिन शहरवासियों को वितरित किए। एसडीएम पूनम ¨सह ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए 'ग्रीन दीवाली' मनाना समय की मांग है। यदि हमें आने वाली पीढि़यों को बेहतर पर्यावरण उपलब्ध करवाना चाहते हैं तो सतत प्रयास करने होंगे। एसडीएम ने कहा कि लगातार बढ़ रहे प्रदूषण की रोकथाम के लिए छोटे-छोटे प्रयास मिलकर बड़ी सफलता प्रदान कर सकते हैं।

loksabha election banner

स्कूल की मैने¨जग डायरेक्टर दीदी ब्रह्माऋता ने कहा कि स्वच्छता से दूर रहकर हम भगवान की पूजा भी नहीं कर सकते। प्रकृति ही परमात्मा का दूसरा रूप है, क्योंकि परमात्मा हमें जीवन देता और प्रकृति जीवन व्यतीत करने में महत्वपूर्ण योगदान देती है। स्वच्छ भारत अभियान के को-ऑर्डिनेटर गुरविंद्रजीत ¨सह ने शहरवासियों से स्वच्छ भारत अभियान को सफल बनाने में सहयोग करने की अपील की। गगन चुघ ने बताया कि रैली में शामिल बच्चों ने शहरवासियों को पॉलीथिन की रोकथाम के लिए प्रेरित करने के साथ-साथ स्वच्छता सर्वेक्षण-2019 अभियान, धान की पराली जलाने से पर्यावरण को होने वाले नुकसान तथा अबोहर के सभी क्षेत्रों को स्वच्छ रखने के लिए जागरूक किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.