Move to Jagran APP

गुरुहरसाय में 9वीं नेशनल गतका गेम्स 17 अगस्त को

कोरोना महामारी के कारण लगाए गए लाकडाउन की वजह से साल 2020 में 9वें गतका नेशनल टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया था जिसे अब गुरुहरसहाय में करवाया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Jun 2021 10:17 PM (IST)Updated: Thu, 17 Jun 2021 10:17 PM (IST)
गुरुहरसाय में 9वीं नेशनल गतका गेम्स 17 अगस्त को
गुरुहरसाय में 9वीं नेशनल गतका गेम्स 17 अगस्त को

संवाद सूत्र, गुरुहरसहाय (फिरोजपुर) : कोरोना महामारी के कारण लगाए गए लाकडाउन की वजह से साल 2020 में 9वें गतका नेशनल टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया था, जिसे अब गुरुहरसहाय में करवाया जाएगा। टूर्नामेंट की तैयारी को लेकर गतका एसोसिएशन पंजाब के प्रधान हरबीर सिंह दुग्गल तथा समाजसेवी आत्मजीत सिंह डेविड ने वीरवार को खेल मंत्री राणा सोढ़ी से विचार-विमर्श किया गया ।

loksabha election banner

गतका एसोसिएशन पंजाब के प्रधान हरबीर सिंह ने बताया कि खेल मंत्री ने सात अगस्त को टूर्नामेंट करवाने की अनुमति दी है। उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट कोविड-19 की गाइडलाइंस को ध्यान में रखते हुए करवाया जाएगा। ग्रेवाल ने बताया कि टूर्नामेंट में 20 राज्यों की टीमें हिस्सा लेंगी और लगभग 400 खिलाडियों (लड़के-लड़कियों) के साथ-साथ 60 कोच भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में से इंडिया टीम का चुनाव किया जाएगा, जो अगले साल होने वाली एशियाई खेलों में इंडिया टीम का हिस्सा होंगे। हर वर्ग दे किसानों का साथ : निक्कू संस, फिरोजपुर : आज किसानों के साथ हर वर्ग को खड़े होने की जरूरत है । यह विचार पंजाबी गायक इंद्रजीत सिंह निक्कू ने फिरोजपुर में ग्रामर सीनियर सेकेंडरी स्कूल में पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए व्यक्त किए। निक्कू ने कहा कि पंजाब के सभी गायक किसानों के साथ हैं।

उन्होंने कहा कि वह फिरोजपुर में एक किसानी गीत की शूटिग के सिलसिले में पहुंचे है। उन्होंने कहा कि गीत की शूटिग फिरोजपुर के गांव सदूवाला व ढोलेवाला के अलावा सिघू बार्डर दिल्ली में की गई है। इस मौके पर उनके साथ जोगिंद्र सिंह मानक, गामा सिधू, हरचरण सिंह सामा, परमिंद्र थिद, जसविंद्र सिंह संधू, विजय शर्मा, जतिंद्र डिपा, गायक सुखजिंद्र सिंह, जगदीप गिल, सरबुटा सिंह, अशोक विलासरा आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.