संवाद सूत्र, फिरोजपुर : जून माह में सेवानिवृत हुए 34 रेल कर्मियों को लगभग 9.50 करोड़ रुपए समापन देय का भुगतान किया गया। शुक्रवार को फिरोजपुर मंडल में वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से जून-2021 में सेवानिवृत हुए सभी रेल कर्मियों से मंडल रेल प्रबंधक राजेश अग्रवाल ने उनके समापन देय भुगतान पर बातचीत की।

सेवानिवृत रेल कर्मियों को जम्मू तवी, पठानकोट, अमृतसर, जालंधर, लुधियाना तथा फिरोजपुर में मुख्य हित निरीक्षक के कार्यालय में बुलाया गया था। वीडियो कांफ्रेंस में वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी अभिषेक ठाकुर, मंडल कार्मिक अधिकारी चंद्रशेखर, वरिष्ठ मंडल वित्त प्रबंधक विराज सिंह तथा मंडल के हित निरीक्षकों ने भाग लिया। इस अवसर पर मंडल रेल प्रबंधक ने सेवानिवृत रेलकर्मियों को संबोधित करते हुए उनके द्वारा की गई रेल सेवा हेतु आभार व्यक्त किया एवं उनके सुखद जीवन की कामना की। उन्होंने बताया कि सेवानिवृत के पश्चात पीपीओ, ग्रेचुएटी, कम्मुटेशन, लीव इन कैशमेंट, जीआइएस तथा पीएफ का भुगतान किया जाता है। उन्होंने सभी सेवानिवृत्त रेलकर्मियों से कहा कि अपनी पेमेंट का उपयोग सोच-विचार कर तथा जिम्मेदारियों वाले कार्यों में करें।

पूजा पराशर बनी एसडी कालेज जालंधर की प्रिंसिपल संवाद सूत्र,फिरोजपुर (वि): निर्मल सिंह ढिल्लों चेयरमैन देव समाज कालेज फार वूमेन के आशीर्वाद से पूजा पराशर एचओडी डिपार्टमेंट आफ हिस्ट्री ने सफलता की सीढ़ी को चढ़ते हुए एसडी कालेज जालंधर के प्रिसिपल पद को प्राप्त करने में सफलता प्राप्त की है।

इसी कॉलेज में डा. मधु पराशर पूर्व प्रिसिपल देव समाज कालेज फार वूमेन फिरोजपुर ने 17 वर्ष तक फिलास्फी विभाग की एचओडी के रूप में 1975 से 1992 तक सेवाएं प्रदान की थी । डा. पूजा पराशर के प्रिसिपल बनने पर निर्मल सिंह ने उन्हें शुभकामनाएं दी। डा. पूजा पराशर ने बताया कि उन्होंने इस संस्था में 16 वर्ष की आयु में दाखिला लिया था व इसी संस्था में उन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में अपनी सेवाएं भी निभाई। अब 26 वर्षों के लंबे अनुभव व संस्था के साथ अद्भुत लगाव को भरे मन से अलविदा कह रही हैं।

डा. पूजा प्रशासन ने कालेज की पूर्व प्रिसिपल वह अपने गुरु डा. मधु पराशर, डा. अगनीश ढिल्लों प्रिसिपल देव समाज कॉलेज चंडीगढ़ व काउंसलर देव समाज, कालेज की टीचिग व नान टीचिग स्टाफ का भी धन्यवाद किया।

Edited By: Jagran